विज्ञापन
Home » Business » IT/StartupsThree months free salary on leaving the job, together to start business, will get seven lakh rupees

ऑफर / नौकरी छोड़ने पर अमेजन देगी तीन महीने की मुफ्त सैलरी, साथ में बिजनेस शुरू करने के लिए मिलेंगे सात लाख रुपए

दुनिया की सबसे बड़ी ईकामर्स कंपनी अमेजन की पेशकश, कर्मचारियों के लिए सुनहरा मौका

Three months free salary on leaving the job, together to start business, will get seven lakh rupees
  • अमेजन अपने प्राइम मेंबर्स को अभी ऑर्डर के दो दिन में डिलीवरी मिलती है। कंपनी इसे घटाकर एक दिन करना चाहती है। 

नई दिल्ली. अमूमन कोई भी कंपनी अपना बिजनेस बढ़ाने के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति करती है लेकिन एक कंपनी ऐसी भी है जो कर्मचारियों से नौकरी छोड़कर बिजनेस करने के लिए कह रही है। यह कंपनी है दुनिया की सबसे बड़ी ईकॉमर्स कंपनी अमेजन। कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए नौकरी छोड़ कर बिजनेस शुरू करने का ऑफर दिया है। कंपनी ने कर्मचारियों से कहा है कि - नौकरी छोड़ो और डिलीवरी बिजनेस शुरू करो। अमेजन कर्मचारियों को कंपनी खोलने और बिजनेस शुरू करने के लिए अमेजन 7 लाख रुपए भी देगी। जो लोग ऐसा करेंगे, उन्हें मुफ्त में तीन महीने की सैलरी मिलेगी। 

यह है मकसद 

अमेजन सामान की डिलीवरी तेज करना चाहती है। इसके प्राइम मेंबर्स को अभी ऑर्डर के दो दिन में डिलीवरी मिलती है। अमेजन इसे एक दिन करना चाहती है। इसके लिए इसने अपने कर्मचारियों को नौकरी छोड़ बिजनेस का ऑफर दिया है। 

पार्टटाइमर भी कर सकते हैं अप्लाई 

अभी अमेजन ज्यादातर डिलीवरी पोस्ट ऑफिस और कूरियर के जरिए करती है। अब यह डिलीवरी बिजनेस पर भी अपना कंट्रोल चाहती है। इसीलिए यह स्कीम लेकर आई है। अमेजन का यह ऑफर पार्टटाइम और फुलटाइम दोनों कर्मचारियों के लिए है। अमेजन ने पिछले साल ऐसी ही स्कीम शुरू की थी। लेकिन उसमें सेना से रिटायर लोगों को बिजनेस शुरू करने के लिए कंपनी 7 लाख रुपए देती है। इस स्कीम के तहत अब तक 200 लोगों ने डिलीवरी बिजनेस शुरू किया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन