Home » Business » IT/Startupsrenting is cheaper than buying, these sites offer all homely products on rent

पैसा बचाना चाहते हैं तो खरीदने की बजाए रेंट पर लें घर का सामान

buy or rent? आपकी जरूरत का हर सामान रेंट पर मुहैया कराती हैं कई ऑनलाइन सर्विसेज

1 of

नई दिल्ली। अगर आप घर के लिए चीजें जुटाने का मन बना रहें हैं तो खरीदने की बजाए उन चीजों को रेंट पर लेना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। देश में ऐसी कई ऑनलाइन सर्विसेज हैं जो घर की जरूरत का हर एक सामान आपको किराए पर मुहैया करा सकती हैं। ऐसे में आप अपनी पसंद की चीजें आसानी से किराए पर ले सकते हैं।

 

इन साइट्स से ले सकते हैं किराए पर सामान
 

Rentickle: यह कंपनी पांच शहरों में मौजूद है। इस साइट पर अाप DSLR cameras, होम अप्लायंसेज अौर फर्नीचर को किराए पर ले सकते हैं। कैमरा को 7 दिनों के लिए और होम अप्लायंसेज व फर्नीचर को 36 महीनों यानी तीन साल तक के लिए किराए पर लिया जा सकता है। होम अप्लायंसेज को कम से कम एक महीने के लिए रेंट पर दिया जाता है। वेबसाइट में हर सामान पर यूजर रिव्यू दिया गया है। ऐसे में आप रिव्यू पढ़कर अपने हिसाब की चीजें किराए पर ले सकते हैं। रेंटल पीरियड के दौरान एक बार सामान के फ्री रिलोकेशन की सुविधा दी जाती है।

 

Rentomojo: यह ऑनलाइन सर्विस 8 शहरों में मौजूद है। यह फर्नीचर, मोटरबाइक्स और इलेक्ट्रॉनिक्स किराए पर देती है। यहां फोन और लैपटॉप जैसे पर्सनल गैजेट 18 महीनों के लिए और इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद, मोटरबाइक्स और फर्नीचर को 36 महीनों के लिए किराए पर लिया जा सकता है। इसकी सबसे खास बात है ‘rent-to-own’ ऑप्शन। इसके तह अगर आप किसी सामान को 12 महीनों से रेंट कर रहे हैं तो आप उसकी बाकि कीमत देकर उसे खरीद भी सकते हैं। होम अप्लायंसेज का मिनिमम रेंट पीरियड तीन महीने है।

 

आगे पढ़ें - अन्य साइट्स के बारे में 

 

 

RentSher: यह सात बड़े शहरों में अपनी सेवाएं देता है। यहां पर आपको अलग तरह का सामान किराए पर मिलेगा जैसे, जैसे पार्टी का सामान जिसमें बच्चों के लिए बाउंसीलाइट और सजावट का सामान शामिल है। इसके अलावा यहां प्रोजेक्टरLED वॉलफैंसी ड्रेसकंप्यूटरडीएसएलआर कैमरा और व्हीलचेयर और मेडीकल बेड जैसे मेडीकल सामान भी मिलते हैं। ज्यादातर सामान एक दिनएक हफ्ते या एक महीने के लिए किराए पर लिया जा सकता है। रेंटशेर डिलीवरी आैर पिकअप के लिए भी अलग से चार्ज करता है।

 

Furlenco: यह आठ शहरों में मौजूद है। इसमें आपको अपने घर के लिए हर एक प्रोडक्ट मिल जाएगा इसके साथ ही आप अपनी जरूरत के हिसाब से पैकेज भी बना सकते हैं। कई प्रोडक्ट्स के लिए मिनिमम रेंटल पीरियड 3 महीने का है और चार्जेस में डिलीवरी और पिकअप चार्ज शामिल है। यहां आपको लांग टर्म रेंटल प्लान भी मिल जाएंगे जिससे आपकी अधिक बचत हो सकेगी। यह फ्री रिलोकेशनडैमेज होने की स्थिति में 10,000 रुपए तक की छूट और किसी चीज को किराए पर लेने के बाद भी सात दिनों तक सब्सक्रिपशन को कैसल कर सकते हैं।

 

 

आगे पढ़ें - अन्य साइट्स के बारे में 

 

 

Getitrent: यह सर्विस सात साल से मौजूद है और IT equipment किराए पर देती है। यहां से आप लैपटॉपडेस्कटॉपसीसीटीवी कैमराटैबलेटसर्वरप्रिंटरस्कैनरप्रोजेक्टर और यहां तक कि वॉकी-टॉकी भी रेंट पर ले सकते हैं। ज्यादातर प्रोडक्ट हफ्ते या महीने के लिए रेंट पर लिए जा सकते हैं।


Rentx: यहां पर कोई भी व्यक्ति खुद को रजिस्टर करके अपने एरिया में अपना सामान रेंट पर देने के लिए पोस्ट कर सकता है। यहां से कोई सामान खरीदने के लिए आपको खुद ही क्वालिटी चेक करनी पड़ेगी। यहां इलेक्ट्रॉनिक, व्हीकलफर्नीचरकिताबेंखेल का सामान और मेडीकल सामान भी किराए पर लिया जा सकता है। हर सामान के साथ उसका दामडिपोसिट चार्जकिराए पर लेन की अवधि का डिटेल दिया जाता है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट