विज्ञापन
Home » Business » IT/StartupsWhatsApp introduces new privacy settings

अब आपसे बिना पूछे कोई भी आपको WhatsApp ग्रुप में नहीं जोड़ पाएगा, आया नया फीचर

अब यूजर को वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ने से पहले सहमति लेना पड़ेगा

WhatsApp introduces new privacy settings

WhatsApp introduces new privacy settings : अगर आप अपने दोस्तो और अनजान लोगों द्वारा व्हाट्सएप WhatsApp के ग्रुप में एड होने से परेशान होते हैं तो अब परेशानी नहीं होगी। WhatsApp ने अब एक नई प्राइवेसी सेडिंग की शुरुआत की है, इसके जरिए यूजर ये तय कर सकेंगे कि उन्हें कौन अपने WhatsApp ग्रुप में जोड़ सकता है और कौन नहीं। बता दें कि इससे पहले WhatsApp यूजर्स को उनकी मंजूरी के बिना ही किसी भी ग्रुप में एड किया जा सकता था।

नई दिल्ली। अगर आप अपने दोस्तो और अनजान लोगों द्वारा व्हाट्सएप  WhatsApp के ग्रुप में एड होने से परेशान होते हैं तो अब परेशानी नहीं होगी। WhatsApp ने अब एक नई प्राइवेसी सेडिंग की शुरुआत की है, इसके जरिइ यूजर ये तय कर सकेंगे कि उन्हें कौन अपने WhatsApp ग्रुप में जोड़ सकता है और कौन नहीं। बता दें कि इससे पहले WhatsApp यूजर्स को उनकी मंजूरी के बिना ही किसी भी ग्रुप में एड किया जा सकता था।

भारत सरकार का आदेश, किसी यूजर को वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ने से पहले सहमति सुनिश्चित की जाए

भारत सरकार ने वॉट्सऐप ने कहा था कि किसी यूजर को वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ने से पहले उनकी सहमति सुनिश्चित की जाए। वॉट्सऐप ने एक बयान में कहा है कि वॉट्सऐप ग्रुप्स में शामिल होने या नहीं होने के लिए अब यूजर्स के पास अधिक कंट्रोल होगा।

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में पारदर्शिता लाने की कोशिश के तहत व्हाट्सएप ने यह फीचर एड किया है। कंपनी की तरफ से यूजर्स को यह फीचर जल्द ही दिया जाएगा। कंपनी ने प्राइवेसी सेटिंग में एक नए फीचर की शुरुआत की है।

 

मिलेंगे 3 विकल्प

इस फीचर के लिए यूजर को तीन विकल्प दिए गए हैं। पहले विकल्प के तहत यूजर्स को कोई भी किसी ग्रुप में नहीं जोड़ सकता। दूसरे विकल्प में आपको सिर्फ वहीं लोग ग्रुप में एड कर सकते हैं जो पहले से आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में जुड़े हुए हों और तीसरे विकल्प में हर किसी को ग्रुप में जोड़ने की सुविधा दी गई है।


 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन