Home » Business » IT/StartupsSamsung sues Russian brand ambassador Xenia Sobchak for using iPhoneX.फोन इस्तेमाल नहीं किया तो अपने ही ब्रांड अंबेसडर पर सैमसंग ने ठोक डाला 11 करोड़ का मुकदमा

फोन इस्तेमाल नहीं किया तो अपने ही ब्रांड अंबेसडर पर कंपनी ने ठोक डाला 11 करोड़ का मुकदमा

Sued by Samsung : इंटरव्यू में छिपकर कर रही थीं विरोधी कंपनी के मोबाइल का इस्तेमाल

1 of

नई दिल्ली। यह अपने आप में अनोखा मामला है क्योंकि कंपनी ने अपने ही ब्रांड अंबेसडर पर मुकदमा ठोक दिया है। जी हां, रूस में South Korea की दिग्गज आईटी कंपनी Samsung ने अपनी ब्रांड अंबेसडर Xenia Sobchak पर 16 लाख डॉलर यानी 11.73 करोड़ रुपए का मुकदमा कर दिया। यहां की टीवी प्रेजेंटर, जर्नलिस्ट और पॉलिटिशन Xenia के साथ सैमसंग ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था कि वे इस ब्रांड के फोन पब्लिक प्लेस में इस्तेमाल करेंगी। लेकिन Sobchak ने यह नियम तोड़ा और वे एक पब्लिक इवेंट में Apple का फोन इस्तेमाल करती नजर आईं। सैमसंग द्वारा किया गया यह मुकदमा उन सभी ब्रांड अंबेसडर्स के लिए चेतावनी जैसा है जो सार्वजनिक जगहों में दूसरे ब्रांड के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं।

 

इंटरव्यू में छिपकर इस्तेमाल कर रहीं थी iPhone X

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक इंटरव्यू के दौरान Xenia अपने फोन का इस्तेमाल कर रही थीं। हालांकि यह सैमसंग नहीं बल्कि एपल का iPhone X था, इसलिए वे इसे एक कागज से छुपा रही थीं। इसके बावजूद लोगों को उनका iPhone नजर आ गया और उनकी इस तस्वीर को लोगों ने इंटरनेट पर वायरल कर दिया। इसके बाद सैंमसंग ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए भारी भरकम जुर्माना ठोक दिया।

 

पहली बार नहीं की एेसी गुस्ताखी

वैसे यह बहुत आम बात है कि ब्रांड अंबेसडर्स जिस ब्रांड का प्रचार करते हैं, अक्सर असल जिंदगी में उसके प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करते हैं। लेकिन Xenia के मामले में यह पहली बार नहीं था कि उन्होंने सैमसंग की प्रतिद्वंद्वी कंपनी का मोबाइल इस्तेमाल किया। दरअसल iPhone X उनका निजी फोन है और वे उसे ही इस्तेमाल करती हैं। इसके पहले भी कई पब्लिक ईवेंट्स में वे ऐसी गुस्ताखी कर चुकी हैं।

 

आगे पढ़ें - इन्होंने भी की गड़बड़

 

 

 

अनुष्का शर्मा

पिछले साल गूगल ने फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से Pixel 2 का प्रमोशन करवाया। इसके तहत अनुष्का ने अपने ट्विटर पर दो तस्वीरें शेयर कीं और उनमें #Pixel2XL हैशटैग लगाया। लेकिन यहां गड़बड़ यह हो गई कि उनके ट्वीट में “Via Twitter for iPhone” अपने आप जुड़ गया। इसका सोशल मीडिया पर जमकर मजाक भी उड़ा।

 

आगे पढ़ें इन्होंने भी की गड़बड़

 

 

 

Kate Upton

अमेरिकी सुपरमॉडल केट अप्टन भी न्यूयॉर्क में Samsung Galaxy Note 10 के लांच ईवेंट में अपना iPhone इस्तेमाल करती नजर आईं थीं। ऐसे खास ईवेंट में विरोधी कंपनी का प्रोडक्ट का प्रचार करने का यह अनोखा मामला था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट