Home » Business » IT/StartupsBig Billion Days : Companies various department heads eyeing 3x growth compared to last year

Big Billion Days Festival: फ्लिपकार्ट को तीन गुना ज्यादा सेल्स की उम्मीद

आज से शुरू हो रही है माेबाइल की सेल, कम दामों में नए व रीफर्बिश्ड फोन होंगे मौजूद

1 of

 

बेंगलुरू. फ्लिपकार्ट का बिग बिलियन डेज फेस्टिवल 10 अक्टूबर से शुरू हो चुका है। फिलहाल लाइफस्टाइल, फर्नीचर, होम अप्लायंसेज की सेल शुरू हुई थी। 11 अक्टूबर से मोबाइल फोन व गैजेट्स सेल शुरू होने जा रही है। कंपनी को उम्मीद है कि हर आइटम्स की सेल पिछले साल से दो से तीन गुना ज्यादा होगी। पिछले साल फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियों की कुल कमाई 9,000 करोड़ रुपए थी। इसमें अकेले फ्लिपकार्ट व उससे जुड़ी कंपनियों की हिस्सेदारी 58 फीसदी थी। 

 

 

मोबाइल फोन सेल्स बनाएगी गेम विनर
कंपनी में मोबाइल फोन व बड़े अप्लायंसेज डिपार्टमेंट के हेड अजय वीर सिंह ने बताया, "वैसे तो हमारा किसी से कोई मुकाबला नहीं है, क्योंकि मोबाइल मार्केट में हमारी 25 फीसदी हिस्सेदारी है। हर चौथे या पांचवें फोन में से एक फोन फ्लिपकार्ट पर बिकता है। इससे साफ है कि हमारा कंज्यूमर बेस बहुत बड़ा है। अब तक हम अप्लायंसेज और होम फर्नीचर के लिए जानते थे, अब हम चाहते हैं कि कंज्यूमर्स हमें मोबाइल फोन के लिए भी जानें। इसलिए फ्लिपकार्ट इस बार मोबाइल फोन की बड़ी रेंज लेकर आई।"


आगे पढ़ें- रिफर्बिश्ड फोन होंगे खास अट्रैक्शन

रिफर्बिश्ड फोन भी होंगे खास अट्रैक्शन

मार्केटप्लेस और 2Gud ब्रांड के हेड अनिल ने बताया, "नए मोबाइल फोन की सेल के साथ ही रिफर्बिश्ड फोन की सेल भी शुरू होगी। फ्लिपकार्ट ने अगस्त में ही रिफर्बिश्ड फोन का नया ब्रांड 2Gud लॉन्च किया था। उम्मीद है कि जल्द ही यह देश का सबसे बड़ा रिफर्बिश्ड फोन मार्केट बन जाएगा।"

 

आगे पढ़ें- प्लेटफॉर्म पर तेजी से बढ़ रहे हैं सेलर्स

 

प्लेटफॉर्म पर तेजी से बढ़ रहे हैं सेलर्स

अनिल ने आगे बताया कि पिछले छह महीने में फ्लिपकार्ट पर सेलर्स की संख्या दुगनी हो गई है। फ्लिपकार्ट ने उत्पादों को खोलने अौर असेंबल करने के लिए बड़ी संख्या में मैनपॉवर का इंतजाम किया है। सप्लाई चेन ने देश में कई वेयरहाउस तैयार किए हैं और पिकअप लोकेशन भी बढ़ी हैं।

 

आगे पढ़ें, फेस्टिव पैकिंग में होगी डिलीवरी

 

फेस्टिव पैकिंग में ही होगी डिलीवरी

अनिल ने आगे बताया कि इस साल पैकेजिंग में भी बदलाव किए गए हैं। फेस्टिव सीजन में शॉपिंग करने वाले कस्टमर्स के पास जब प्रोडक्ट पहुंचेगा तो उन्हें फेस्टिव फील अाना चाहिए।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट