Home » Auto-Gadget » Auto » NewsIndia Mobile Congress 2018 started today

जियो ने नवी मुंबई में शुरू किया 5जी का ट्रायल रन, कई देशों से पहले भारत में 5जीः अंबानी

आज से इंडियन मोबाइल कांग्रेस शुरू, टेलीकॉम क्षेत्र के दिग्गजों ने की शिरकत

1 of

नई दिल्ली। इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 में शिरकत करने आए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेययरमैन मुकेश अंबानी ने कहा 'आज, भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश का तेजी से विकास हुआ है। मोदी जी ने सबसे अधिक ट्रांसफाॅरमेटिव परिवर्तन किए हैं।' अंबानी ने कहा 'वर्ल्ड बैंक रिपोर्ट की मुताबिक, 2021 तक भारत में गरीबी के तहत रहने वाली 3% से कम आबादी होगी। यूनाइटेड नेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले कई सालों में 27.10 करोड़ लोगों को गरीबी से मुक्ति मिली है। यह भारत के लिए  एेतिहासिक उपलब्धियों में से एक हैं। इसका श्रेय भारतीय नागरिक को जाता है।' अंबानी ने कहा कि भारत में 5जी सेवा दुनिया के कई देशों से पहले शुरू हो जाएगी। नवी मुंबई में 5जी का ट्रायल रन किया जा रहा है।

 

 

आगे पढ़ें : जानें सुनील मित्तल और कुमार मंगलम बिड़ला ने क्या कहा

 

 

सुनील मित्तल

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा कि, हम देश को सस्ते दामों पर अच्छी टेलीकाॅम सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

कुमार मंगलम बिड़ला

इस मौके पर आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कि हम ग्राहकों तक अच्छी सुविधा दे रहें हैं आगे आइडिया और वोडाफोन के मर्ज होने पर और अच्छी सुविधा प्रदान की जाएगी।

दुनिया के कई देशों से पहले भारत में शुरू होगी 5जी सेवा

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 में शिरकत करने आए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेययरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत में दुनिया के अन्य देशों से पहले 5जी सेवा शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि भारत मोबाइल डाटा की खपत के मामले में विश्व का नंबर एक देश बन चुका है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 तक देश में सिर्फ 3 फीसदी आबादी ही अत्यंत गरीब रह जाएगी। उन्होंने कहा  कि जियो के माध्यम से हम सभी को अच्छी गुणवत्ता वाली सेवा के साथ कही भी, कभी भी कनेक्ट करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ महीनों में 5 करोड़ गांवों में जियो के माध्यम से स्मार्टफोन की पहुंच बनी है। अंबानी ने कहा कि जियो गीगाफाइबर के माध्यम से हम देश में मजबूत फाइबर नेटवर्क बनाने पर फोकस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चौथी क्रांति (डिजिटल) से किसानों की आय को दोगुना करने में मदद मिलेगी। भारत दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल बाजार होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट