Home » Bazaar » World MarketUK company stocking chocolates and biscuit before brexit

ब्रिटेन कर रहा है चाॅकलेट व बिस्कुट की होर्डिंग

कई कंपनियां स्टाॅक जुटानें में लगी है

UK company  stocking chocolates and biscuit before brexit

नई दिल्ली : दुनियाभर में बच्चों से लेकर बड़ों तक की पसंदीदा कैडबरी चाॅकलेट बनाने वाली कंपनी मोंडेलेज इंटरनेशनल कंपनी इन दिनों होर्डिंग में लगी है। यह कंपनी कैडबरी डेयरी मिल्क चाॅकलेट बार, बिस्कुट, टाॅब्लेराॅन और मिनी एग के अलावा इन्हें बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री बड़ी मात्रा में जमा करके रख रही है ताकि ब्रेग्जिट की वजह से इनकी सप्लाई और कंपनी के बिजनेस पर असर न पड़ें। मार्च 2019 में होने वाले ब्रेग्जिट को लेकर ब्रिटेन की कंपनी मोंडेलेज इंटरनेशनल अभी से स्टाॅक जमा कर रही हैं।

 

कंपनियों को चिंता है उत्पादन में कमी न आ जाए

मोंडेलेज ऐसा इसलिए कर रही है ताकि ब्रेग्जिट की वजह से इनकी सप्लाई और कंपनी के कारोबार पर असर न पड़े।  कंपनियों को चिंता है कि सामग्री की कमी से उत्पादन में कमी न आ जाए। कैडबरी के लिए कोको की प्रोसेसिंग चिर्क (वेल्स) में होती है। मोंडेलेज (कैडबरी की पेरेंट कंपनी) यूरोप के प्रेसिडेंट हबर्ट वेबर का कहना है कि अभी तक ब्रिटेन और बाकी यूरोप के बीच कोई डील नहीं हुई है। ‘नो-डील' की इस स्थिति में कंपनी एहतियात के तौर पर चॉकलेट बार, बिस्किट और बेकिंग में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जमा कर रही है। 

यह कंपनियां भी जमा कर रही हैं स्टाॅक

मोंडलेज के अलावा फार्मा और मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्रों की कंपनियां भी स्टाॅक जमा करने में जुट गई है।  ब्रेग्जिट के बाद बिजनेस की अनिश्चितता को लेकर कंपनियां चिंतित हैं। उन्हें लगता है कि स्टॉक जमा करने से उनकी मुश्किल कुछ कम हो सकेगी। 



prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट