Home » Budget 2018 » Taxationआम बजट 2018 - टैक्‍स स्‍लैब में हो सकता है बदलाव, फिर आएगा स्‍टैंडर्ड डिडक्‍शन : government is likely to tweak income tax slabs and rates in Budget 2018 : EY Survey

आम बजट 2018: टैक्‍स स्‍लैब में हो सकता है बदलाव, फिर आएगा स्‍टैंडर्ड डिडक्‍शन: EY सर्वे

बजट 2018-19 में इनकम टैक्‍स स्‍लैब और रेट में बदलाव कर सकती है।

1 of

नई दिल्‍ली. इंडिविजुअल टैक्‍सपेयर्स को राहत देने के लिए सरकार बजट 2018-19 में इनकम टैक्‍स स्‍लैब और रेट में बदलाव कर सकती है। वहीं, डिविडेंट के मौजूदा टैक्‍सेशन में किसी भी तरह के बदलाव की उम्‍मीद नहीं है। टैक्‍स कंसल्‍टेंट EY के प्री-बजट सर्वे में यह जानकारी सामने आई है। 

Live Budget 2018 News - आम बजट 2018 से जुड़ी हर खबर


सर्वे में 69 फीसदी लोगों का यह मानना है कि लोगों के हाथ में खर्च करने के लिए अधिक पैसे रहे, इसके लिए सरकार टैक्‍सेशन के लिए थ्रेसहोल्‍ड लिमिट बढ़ा सकती है। 59 फीसदी का मानना है कि अलग-अलग तरह के आउटडेटेड डिडक्‍शन को स्‍टैंडर्ड डिडक्‍शन के साथ रिप्‍लेस किया जाएगा। इससे इम्‍प्‍लॉइज पर टैक्‍स का बोझ कम होगा। 

 

बजट 2018: सरकार 80 सी लिमिट में कर सकती है 30 हजार का इजाफा

 

सर्वे में किनकी हुई रायशुमारी? 

EY की ओर से यह सर्वे जनवरी में कराया गया था। इसमें में 150 सीएफओ, टैक्‍स हेड और सीनियर फाइनेंस प्रोफेशल्‍स शामिल हुए। सर्वे में शामिल 48 फीसदी लोगों को उम्‍मीद है कि फाइनेंस मिनिस्‍टर कॉरपोरेट टैक्‍स को 25 फीसदी पर करेंगे लेकिन सरचार्ज जारी रहेगा। 

 

कॉरपोरेट सेक्‍टर को मिल सकती है राहत 

सर्वे में 65 फीसदी लोगों को मानना है कि अभी डिविडेंट के मौजूदा टैक्‍सेशन में किसी तरह के बदलाव की उम्‍मीद नहीं है। करीब 24 फीसदी की राय है कि कॉरपोरेट टैक्‍स पर कुल बोझ कम होगा। सरकार टैक्‍स रेट को 10 फीसदी कर सकती है। 

 

Get Latest Update on Budget 2018 in Hindi

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट