Home » Market » Stocksबजट 2018: education stocks gain up to 5 pc on sops for education sector, एजुकेशन सेक्टर को मिले बूस्ट से स्टॉक्स 5% तक बढ़े

बजट 2018: एजुकेशन सेक्टर को मिले बूस्ट से स्टॉक्स 5% तक बढ़े

कारोबार के दौरान एजुकेशन स्टॉक्स में 0.65 फीसदी से 4.98 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई।

बजट 2018: education stocks gain up to 5 pc on sops for education sector, एजुकेशन सेक्टर को मिले बूस्ट से स्टॉक्स 5% तक बढ़े

नई दिल्ली. मोदी सरकार ने इस बार बजट में एजुकेशन सेक्टर पर फोकस बढ़ाया है। फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने एजुकेशन में सुधार पर फोकस बढ़ाया है। जिससे एजुकेशन सेक्टर में बदलाव की उम्मीद है। इससे कारोबार के दौरान एजुकेशन स्टॉक्स में 0.65 फीसदी से 4.98 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई। 

 

एजुकेशन सेक्टर के लिए क्या है खास- 

जेटली ने अपने भाषण में कहा कि सरकार का लक्ष्य 20 लाख बच्चों को स्कूल भेजने का है। शिक्षकों के लिए एकीकृत बीएड कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। 2022 तक आदिवासी बहुल सभी ब्लाकों में एकलव्य स्कूल खोले जाएंगे। अगले 4 साल में स्कूलों के इन्फ्रास्ट्रक्चर पर खर्च होगें 1 लाख करोड़ रुपए होंगे। डिजिटल माध्यम से एजुकेशन दी जाएगी। प्री-नर्सरी से 12वीं क्लास तक नई शिक्षा नीति बनाई जाएगी और बीटेक स्टूडेंट्स के लिए प्रधानमंत्री रिसर्च फेलो योजना शुरू होगी।

 

Live बजट 2018: पर्सनल इनकम टैक्‍स के मोर्चे पर राहत नहीं, सीनियर सिटीजंस को सहूलियत

 

5 फीसदी तक चढ़े एजुकेशन स्टॉक्स

- बजट में एजुकेशन सेक्टर पर फोकस दिए जाने से स्टॉक्स में 5 फीसदी तक का उछाल आया। गोल्डेन क्रेस्ट एजुकेशन एंड सर्विसेज में सबसे ज्यादा 4.98 फीसदी की तेजी देखने को मिली। इसके अलावा ग्रेसेल्स एजुकेशन लिमिटेड में 4.76%, एमटी एडुकेयर में 3.17%, एसईएसएल में 3.50%, वर्चुअल ग्लोबल एजुकेशन में 2%, एसीआईएल में 1.29%, सीएल एडुकेट 0.79% और करियर प्वाइंट में 0.65% की मजबूती आई।

 

Get Latest Update on Budget 2018 in Hindi

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट