Home » Budget 2018 » State/Election Statessad news for modi gov after Budget 2018

बजट के बाद मोदी सरकार को लगा बड़ा झटका, यहां मिली हार

गुरुवार को वित्‍त मंत्री अरुण जेटली संसद में देश का आम बजट पेश कर रहे थे वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार के लिए बुरी खबर आई।

sad news for modi gov after Budget 2018


नई दिल्‍ली। एक तरफ जहां गुरुवार को वित्‍त मंत्री अरुण जेटली संसद में देश का आम बजट पेश कर रहे थे वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार के लिए एक बुरी खबर आई। दरअसल,     
राजस्थान की दो लोकसभा (अजमेर और अलवर) और एक विधानसभा सीट (मांडलगढ़) पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। वहीं, पश्चिम बंगाल की एक लोकसभा सीट (उलबेरिया) पर हुए उपचुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को जीत हासिल हुई। 
टीएमसी ने एक विधानसभा सीट भी जीती है। राजस्थान में कांग्रेस की जीत इसलिए खास हो जाती है क्योंकि यहां इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ये सभी सीटें पिछले चुनाव में जीते उम्मीदवारों के निधन से खाली हुई हैं। यहां 29 जनवरी को वोटिंग हुई थी। राहुल गांधी ने राजस्थान कांग्रेस को जीत पर बधाई दी है।

 

राजस्थान में कांग्रेस तीनों सीटों पर जीती


- अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस कैंडिडेट डॉक्टर करण सिंह यादव ने बीजेपी के जसवंत सिंह को हराया। अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के रघु शर्मा ने बीजेपी के रामस्वरूप लांबा को हराया। 
- मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस के विवेक धाकड़ ने बीजेपी के शक्ति सिंह हाड़ा को करीब 13 हजार वोटों से हराया। धाकड़ को 70,146 जबकि हाड़ा को 57,170 वोट मिले। ये सीट पहले बीजेपी के पास थी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट