विज्ञापन
Home » Budget 2018 » State/Election States​बजट 2018 - एयर पॉल्‍यूशन पर जागी सरकार, दिल्‍ली-NCR के लिए खास स्‍कीम - Air pollution rings a bell in Budget and FM vows special scheme

​बजट 2018 : पॉल्‍यूशन पर जागी सरकार, दिल्‍ली-NCR के लिए खास स्‍कीम

दिल्‍ली में एयर पॉल्‍यूशन की चिंताओं को देखते हुए केंद्र सरकार ने आम बजट में बड़ा एलान किया है।

​बजट 2018 - एयर पॉल्‍यूशन पर जागी सरकार, दिल्‍ली-NCR के लिए खास स्‍कीम - Air pollution rings a bell in Budget and FM vows special scheme
दिल्‍ली में एयर पॉल्‍यूशन की चिंताओं को देखते हुए केंद्र सरकार ने आम बजट में बड़ा एलान किया है। दरअसल, बजट स्‍पीच के दौरान वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने Union Budget 2018 पेश करने के दौरान कहा कि दिल्ली-एनसीआर में एयर पॉल्‍यूशन को खत्म करने के लिए विशेष योजना लॉन्च की जाएगी। साथ ही यह भी कहा कि इस विशेष योजना में हरियाणा, पंजाब और यूपी की सरकारों का भी सहयोग लिया जाएगा।


नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में एयर पॉल्‍यूशन की चिंताओं को देखते हुए केंद्र सरकार ने आम बजट में बड़ा एलान किया है। दरअसल, बजट स्‍पीच के दौरान वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने Union Budget 2018 पेश करने के दौरान कहा कि दिल्ली-एनसीआर में एयर पॉल्‍यूशन को खत्म करने के लिए विशेष योजना लॉन्च की जाएगी। साथ ही यह भी कहा कि इस विशेष योजना में हरियाणा, पंजाब और यूपी की सरकारों का भी सहयोग लिया जाएगा।

 

पटाखे फोड़ने पर बैन तक लगाना पड़ा था 

 

बता दें कि धान की कटाई के बाद हरियाणा और पंजाब में पराली जलाने से दिल्ली-एनसीआर में सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलता है। वायु में प्रदूषण की मात्रा में इजाफा होने से लोगों को सांस संबंधी समस्या उत्पन्न हो जाती है।  अक्टूबर महीने में पिछले साल दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण इस कदर बढ़ा कि दिवाली पर पटाखे फोड़ने पर बैन तक लगाना पड़ा। इतना ही नहीं, दिल्ली में ट्रकों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी। बावजूद इसके प्रदूषण में कोई खास कमी नहीं आई। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन