बिज़नेस न्यूज़ » Auto Expo 2018 » UpcomingAuto Expo 2018: जल्‍द ही इन कारों को चला सकेंगे आप, ये है लि‍स्‍ट

Auto Expo 2018: जल्‍द ही इन कारों को चला सकेंगे आप, ये है लि‍स्‍ट

ऑटो एक्‍सपो 2018 में कई ऐसी कारों को पेश कि‍या गया है जि‍न्‍हें आप जल्‍द खरीद सकेंगे।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। ऑटो एक्‍सपो 2018 में कई ऐसी कारों को पेश कि‍या गया है जि‍न्‍हें आप जल्‍द खरीद सकेंगे। इसमें होंडा और टोयोटा की कार प्रमुख हैं। कंपनि‍यों की ओर से इन कारों को ऑटो एक्‍सपो में पेश कि‍या है और कहा गया है कि‍ आने वाले महीनों में इन कारों को मार्केट में लॉन्‍च कर दि‍या जाएगा। यहां हम आपको इन कारों के बारे में बता रहे हैं। 

 

टोयोटा Yaris 

 

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कॉम्पैक्‍ट सेडान यारिस को शोकेस किया। टोयोटा ने इस वर्ल्‍ड क्‍लास सेडान के साथ भारत में बी-सेगमेंट में एंट्री की घोषणा की। कंपनी के डिप्‍टी एमडी (सेल्‍स एंड सर्विस) एन राजा ने कहा कि अप्रैल2018 से यारिस की बुकिंग शुरू हो जाएगी।

 

जापान की कार कंपनी टोयोटा यारि‍स का मुकाबला भारत में मारुति‍ सुजुकी शि‍आज, होंडा सि‍टी और ह्युंडई वरना से होगा। इस कार को 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश कि‍या गया है। इस कार में ऐसे फीचर्स हैं जो पहले इस सेगमेंट की कारों में नहीं मि‍लते थे। 

 

फीचर्स

 

यारि‍स में 7 एयरबैग्‍स, टायर प्रेशन मॉनि‍टरिंग सि‍स्‍टम, ऑल व्‍हील डि‍स्‍क ब्रेक, रीयर पैसेंजर के लि‍ए रूफ माउंटेड एयर रीसर्कूलेशन वेंट के साथ एलईडी हाइलाइट, पावर एडजस्‍ट ड्राइवर साइड सीट, पार्किंग सेंसर अप फ्रंट और ऑडि‍यो के लि‍ए जेशचर कंट्रोल।

 

इसके अलावा, इस कार में एबीएस के साथ ईबीडी, स्‍टेबि‍लि‍टी कंट्रोल, ऑटो प्रोजेक्‍टर हैडलैम्‍व, अलॉय व्‍हीकल्‍स, शार्क फि‍न एंटीना, रीयर कैमरा, टचस्‍क्रीन नेवि‍गेशन, फॉक्‍स लेदर सीट्स, क्रूज कंट्रोल, सीवीटी पर पैडल शि‍फ्ट, स्‍टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रीयर पावर आउटलेट और स्‍टार्ट बटन है।  

 

आगे पढ़ें... 

 

होंडा अमेज

 

होंडा ने अपनी नई अमेज सबकॉम्पैक्ट सेडान को पेश कि‍या है। इस मौके पर कंपनी ने कन्‍फर्म कि‍या है कि‍ वह 2018-19 में अपनी नई सीआरवी, नई सिविक और नई अमेज पेश करने जा रही है। होंडा ने भारत में सबसे पहले अमेज को 2013 में लॉन्‍च कि‍या था। यह अमेज का सेकंड जेनरेशन है जि‍सका ऑटो एक्‍सपो 2018 में ग्‍लोबल प्रीमि‍यर कि‍या गया।  

 

आगे पढ़ें...

 

होंडा सीआर-वी 

 

ऑटो एक्‍सपो 2018 में होंडा ने ऑल न्‍यू पांचवी जेनरेशन होंडा सीआर-वी का इंडि‍या प्रीमि‍यर कि‍या। होंडा सीआर-वी कंपनी की प्रीमि‍यम एसयूवी है जो कि‍ 160 से ज्‍यादा देशों में बेची जा रही है। कंपनी ने कहा है कि‍ इस कार भी फाइनेंशि‍यल ईयर 2018-19 में भारत में लॉन्‍च कि‍या जाएगा। पहली बार सीआर-वी को डीजल पावरट्रेन में पेश कि‍या गया है। साथ ही, भारतीय मार्केट में इसे पेट्रोल इंजन ऑप्‍शन के साथ भी उपलब्‍ध कराया जाएगा।  

 

आगे पढ़ें...

 

होंडा सि‍वि‍क

 

ऑटो एक्‍सपो 2018 में होंडज्ञ सिवि‍क के 10वें जेनरेशन को भी पेश कि‍या गया है। होंडा ने सि‍वि‍क के ज्‍यादा कॉम्‍प्रि‍हेंसि‍व और महत्‍वकांक्षी मॉडल को शोकेस कि‍या है। होंडा की सि‍वि‍क सबसे पुराने ब्रांड में से एक है और यह दुनि‍या भर में सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाला मॉडल है। इसे ज्‍यादा प्रीमि‍यम और नए स्‍पोर्टी स्‍टाइल के साथ उतारा गया है। इसके इंटीरि‍यर डीजाइन को भी स्‍पोर्टी और प्रीमि‍यम बनाया गया है। सि‍वि‍क को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्‍शन के साथ भारत में लॉन्‍च कि‍या जाएगा। 

 

आगे पढ़ें...

 

टाटा नेक्‍सॉन AMT 

 

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो में अपनी पॉपुलर कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी नेक्‍सॉन के ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन वेरि‍एंट (AMT) वर्जन को पेश कि‍या है। इस कार की सेल आने वाले महीनों में शुरू कर दी जाएगी। नेक्‍सॉन एएमटी के दोनों पेट्रोल और डीजल वेरि‍एंट में 6 स्‍पीड एएमटी ऑप्‍शन है। इसकी कीमत करीब 50 हजार रुपए ज्‍यादा रह सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट