बिज़नेस न्यूज़ » Auto Expo 2018 » UpcomingAuto Expo 2018: Kia मोटर्स ने पेश की कार SP, 2019 में होगी भारत में एंट्री

Auto Expo 2018: Kia मोटर्स ने पेश की कार SP, 2019 में होगी भारत में एंट्री

इस मौके कंपनी सीईओ Han-Woo Park ने बताया कि उसके ब्रांड की ऑफीशियल लॉन्चिंग 2019 के दूसरे हाफ में होगी।

1 of

नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई ऑटो मेकर और ह्युंडई समूह की एक और कपंनी किया मोटर ने ऑटो एक्‍स्‍पो के पहले दिन अपनी  कार SP कॉन्‍सेपट की पहली झलक पेश की। हालांकि कार के फीचर की जानकारी बहुत नहीं मिल पाई है। कंपनी की ओर से भारत में पहली बार किसी कार को शोकेस किया गया है। एक तरह से कहें तो उसने अब भारतीय बाजार में प्रवेश कर लिया है। लंबे समय से इस बात की चर्चा रही है कि कंपनी भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी। हालांकि अब जाकर उसने अपनी पहली कार पेश की है। 

इस मौके कंपनी सीईओ Han-Woo Park ने बताया कि उसके ब्रांड की ऑफीशियल लॉन्चिंग 2019 के दूसरे हाफ में होगी। कंपनी का दावा है कि उसने एसपी को खास भारत के लिए डिजाइन किया है। हालां‍कि कंपनी ने कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 10 लाख के आसपास रह सकती है। पार्क के मुताबिक, कंपनी की योजना इलेक्‍ट्रानिक सेगमेंट में भी पैर पसारने की है। वह भारत में 2025 तक 16 इेलक्ट्रिक कारें पेश करेगी। 

 

Auto Expo 2018 : मारुति की 3rd जेनरेशन स्विफ्ट लॉन्च, शुरुआती कीमत 4.99 लाख रु

 

किया मोटर्स के अधिकारियों के मुताबिक, 2019  तक आंध्र प्रदेश में बन रहा उसका प्‍लांट तैयार हो जाएगा। इसके बाद ही वह अपनी कारों को भारतीय सड़कों पर उतारेगी। कंपनी इसके लिए भारत में करीब एक अरब डॉलर का निवेश कर रही है। इस प्‍लाट की सालाना प्रोडक्‍शन कैपेसिटी 3 लाख यूनिट होगी।

 

बता दें कि किया मोटर्स दुनिया की टॉप 10 ऑटो मेकर में शामिल है। कंपनी ने यह भी बताया कि वह 2025 तक अपने सभी वाहानों को इलेक्‍ट्रीफाई कर देगी। अमेरिका की दूसरी सबसे बड़ी ऑटोमेकर है। भारत में अपने 16 ग्‍लोबल मॉडल सेकेश किए। एसपी कॉन्‍सेप्‍ट का यह वर्ल्‍ड प्रीमियर था।  

 

Get Latest Update on ऑटो एक्सपो 2018 

Live Update

  • 07-02-2018 | 11:03 AM

    Auto Expo 2018: Kia मोटर्स ने पेश की कॉन्‍सेप्‍ट कार SP, 2019 तक उतरेगी सड़क पर


prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट