Home » Auto Expo 2018 » Newsअभी बुक करेंगे तो 2 माह बाद मिलेगी नई स्‍विफ्ट - Know the waiting period of maruti suzuki swift to baleno

अभी बुक करेंगे तो 2 माह बाद मिलेगी नई Swift, ये है मारुति की कारों की वेटिंग लिस्ट

बताया गया है कि‍ नई मारुति‍ सुजुकी स्‍विफ्ट का वेटिंग पीरि‍यड पहले से ही 6 से 8 हफ्ते (करीब 2 महीने) का है।

1 of

 

नई दि‍ल्‍ली। नई मारुति‍ सुजुकी स्‍वि‍फ्ट की सेल भारत में शुरू कर दी गई है और इसकी शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम, दि‍ल्‍ली) रखी गई है। देश भर में इसकी डि‍लि‍वरी भी शुरू की जा चुकी है। कंपनी ने बताया है कि‍ अब तक नई स्‍वि‍फ्ट के लि‍ए 40 हजार से ज्‍यादा बुकिंग मि‍ल चुकी है। इसकी प्री-बुकिंग जनवरी 2018 से खोली गई थी। इतना ही नहीं, यह भी बताया गया है कि‍ नई मारुति‍ सुजुकी स्‍विफ्ट का वेटिंग पीरि‍यड पहले से ही 6 से 8 हफ्ते (करीब 2 महीने) का है। ऐसे में अगर आप अभी नई मारुति‍ सुजुकी स्‍वि‍फ्ट की बुकिंग कराते हैं तो आपको इसे चलाने के लि‍ए दो महीने का इंतजार करना पड़ेगा।

 

ऐसा नहीं है कि‍ केवल नई स्‍वि‍फ्ट ही है जि‍सके डि‍लि‍वरी के लि‍ए लोगों का इंतजार करना पड़ रहा है। मारुति‍ सुजुकी की दूसरी पॉपुलर कारों का वेटिंग पीरि‍यड भी काफी है। हालांकि‍, वेटिंग पीरि‍यड अकसर शहर और मॉडल्‍स के आधार पर तय होता है।

 

आने वाले दि‍नों में बढ़ेगी स्‍वि‍फ्ट की बुकिंग

 

कंपनी ने उम्‍मीद जताई है कि‍ आने वाले दि‍नों में नई स्‍वि‍फ्ट की बुकिंग में इजाफा होगा। बीते माह तक मारुति‍ सुजुकी पुराने जेनरेशन वाली स्‍वि‍फ्ट की करीब 15 हजार यूनि‍ट्स प्रति‍ माह कर रही है। नई जेनरेशन वाली स्‍वि‍फ्ट करीब 20 हजार रुपए ज्‍यादा महंगी (बेस मॉडल) है और इसमें पहले से ज्‍यादा बेहतर फीचर्स, बेहतर परफॉर्मेंस और ज्‍यादा फ्यूल एफि‍शि‍यंसी है।

 

आगे पढ़ें...

 

वि‍टारा ब्रीजा

 

मारुति‍ सुजुकी की वि‍टारा ब्रीजा दे श की सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाली कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी है। ज्‍यादा डि‍मांड की वजह से इसका वेटिंग पीरि‍यड भी ज्‍यादा है। मारुति‍ सुजुकी वि‍टारा ब्रीजा की अभी बुकिंग कराने पर इसकी डि‍लि‍वरी में करीब 4 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। वि‍टारा ब्रीजा की कीमत 7.28 लाख रुपए से 9. 73 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम, दि‍ल्‍ली) है। वि‍टारा ब्रीजा लगातार कई महीनों से टॉप 10 सेलिंग कारों की लि‍स्‍ट में भी शामि‍ल है।

 

आगे पढ़ें...

 

मारुति‍ सुजुकी डीजायर

 

मारुति‍ सुजुकी ने पि‍छले साल डीजायर नए जेनरेशन को लॉन्‍च कि‍या था। इसकी लॉन्‍चिंग के साथ ही डीजायर ने दोबारा मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत की है। इतना ही नहीं, डीजायर इस वक्‍त देश की सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाली कार बन चुकी है। डीजायर की डि‍लि‍वरी हासि‍ल करने के लि‍ए लोगों को कम से कम 2 से 3 महीने का इंतजार करना पड़ रहा है। इसकी कीमत 5.56 लाख रुपए से 9.43 लाख रुपए है। डीजायर का वेटिंग पीरि‍यड पेट्रोल और डीजल दोनों के लि‍ए अलग-अलग है।

 

आगे पढ़ें...

 

मारुति‍ सुजुकी बलेनो

 

मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या के वरि‍ष्‍ठ अधि‍कारी ने कहा कि‍ बलेनो का वेटिंग पीरि‍यंड घटकर 18 हफ्ते से 19 हफ्ते तक आ गया है। मार्केट में बलेनो के लि‍ए भी काफी ज्‍यादा डि‍मांड है। यही वजह है कि‍ मारुति‍ सुजुकी की बलेनो भी देश की टॉप सेलिंग कारों में शामि‍ल है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट