Home » Auto Expo 2018 » Launchऑटो एक्‍सपो 2018: स्‍मार्ट फीचर्स के साथ पेश हुए स्‍कूटर्स - auto expo 2018: top 5 scooters with smart features

Auto Expo 2018: स्‍मार्ट फीचर्स के साथ पेश हुए स्‍कूटर्स, ये हैं 5 बेस्‍ट ऑप्‍शन

ऑटो एक्‍सपो 2018 में टू-व्‍हीलर कंपनि‍यों ने भी जमकर अपने नए मॉडल्‍स को लॉन्‍च और शोकेस कि‍या है।

1 of

   

नई दि‍ल्‍ली। ऑटो एक्‍सपो 2018 में टू-व्‍हीलर कंपनि‍यों ने भी जमकर अपने नए मॉडल्‍स को लॉन्‍च और शोकेस कि‍या है। कंपनि‍यों ने ज्‍यादातर स्‍कूटर्स को बेहत प्रीमि‍यम लुक और स्‍टाइल देने की कोशि‍श की है। साथ ही, इन स्‍कूटर्स में पहले से ज्‍यादा हाईटेक फीचर्स दि‍ए जा रहे हैं। यह ऐसे स्‍कूटर्स हैं जि‍नहें आप जल्‍द ही खरीद सकेंगे। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही स्‍कूटर्स के बारे में बता रहे हैं। 

 

एक्‍टि‍वा 5G

 

होंडा टू-व्‍हीर्ल्‍स ने अपनी सबसे पॉपुलर और देश में सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाले स्‍कूटर एक्‍टि‍वा का नया वर्जन 5G शोकेस कि‍या है। इसके अलावा, होंडा ने इस स्‍कूटर का एडि‍शनल वेरि‍एंट जि‍से 'डीलक्‍स' कहा जा रहा है, उसे भी पेश किया है। इस स्‍कूटर में स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ-साथ सेमी-डि‍जि‍टल इंस्‍ट्रूमेंट कंसोल भी है जो कि‍ इको ऑप्‍शन और सर्वि‍स ड्यू (सर्वि‍स की तारीख) इंडि‍केटर को दि‍खाता है।   

 

स्‍टैंडर्ड फीचर्स में ऑल एलईडी हैडलैम्‍प है - जिसे पहली बार होंडा ग्राजि‍आ में पेश कि‍या गया था, इसमें फ्रंट में क्रोम और दो नए कलर ऑप्‍शन - मटैलि‍क येलो और रेड में भी पेश कि‍या गया है। 

 

आगे पढ़ें...

 

सुजुकी बर्गमैन स्‍ट्रीट

 

भारत में तेजी से पॉपुलर होते 125 सीसी के स्‍कूटर के सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए कंपनी ने यह स्‍कूटर पेश किया है। इसे बेहद हाईटेक स्‍कूटर बताया जा रहा है। कंपनी ने इसके भी प्राइस का खुलासा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 65 हजार रुपए के आसपास रह सकती है। कंपनी इस सिरीज के स्‍कूटर पहले भी उतार चुकी है।  


ये हैं इसके फीचर्स 

 

इंजन: 125 cc
पावर:  8.6hp 
टार्क: 10.2Nm @  5,000 rpm
माइलेज:  NA 
फ्यूल टैंक : NA 
ABS : नहीं  
हेड लैंप: LED 
व्‍हीट टाइप:  Alloy 
टायर टाइप: Tubeless 

 

आगे पढ़ें...

Duet 125 और Maestro Edge 125
 
Duet 125 और Maestro Edge 125 की जानकारी देते हुए हीरो के सीईओ Markus ने बताया कि कंपनी की ओर से पेश दोनों स्‍कूटर 125 सीसी के हैं। दोनों ही स्‍कूटर i3S के 125 cc का इंजन यूज किया गया है। दोनों ही 8.5 bhp की पॉवर और 10 Nm का टार्क देते हैं। दोनों स्‍कूटर को बेहद स्‍मार्ट बनाने की कोशिश की गई है। 

 

इसमें  LED टेलाइलट, analog-digital console, Mobile charging, telescopic forks, alloy wheels शामिल हैं। हाल के दिनों की बात करें तो 125 सीसी सेगमेंट स्‍कूटर में काफी ग्रोथ देखी गई है। ऐसे में हीरो भी अपना फोकस इस सेगमेंट में बढ़ा रही है। दोनों स्‍कूटर इसी का ध्‍यान में रखते हुए लॉन्‍च किए गए हैं।

 

आगे पढ़ें...

 

Aprilia Storm 125

 

Aprilia ने बड़े मार्केट को आकर्षि‍त करने के लि‍ए Storm 125 को पेश कि‍या है। Aprilia Storm 125 ज्‍यादा स्‍पोर्टी 12 इंच व्‍हील्‍स के साथ पेश की गई है। कहा जा रहा है कि‍ इसमें सबसे मोटे टायर्स को यूज कि‍या गया है। यह भी माना जा रहा है कि‍ इसकी कीमत 67 हजार रुपए तक रह सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट