बिज़नेस न्यूज़ » Auto Expo 2018 » Concept/Electric VehiclesAuto Expo 2018 : TATA Motors के 2 कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल H5X और 45X पेश, कंपनी ने दिखाया इलेक्ट्रिक विजन

Auto Expo 2018 : TATA Motors के 2 कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल H5X और 45X पेश, कंपनी ने दिखाया इलेक्ट्रिक विजन

दोनों कॉन्‍सेपट मॉडल को जैगुआर के साथ मिलकर डिजाइन किया गया है...

1 of

नई दिल्‍ली। ऑटो एक्‍सपो 2018 के पहले दिन मारुति, होंडा और किया मोटर्स के बाद टाटा मोटर्स अपनी कारें पेश की है। इस बार टाटा के पास काफी कुछ दिखाने के लिए था। कंपनी ने एक ओर जहां अपनी दो पॉपुलर कारों टियागो और टिगोर के इलेक्‍ट्रॉनिक वर्जन पेश किए वहीं H5X और  45X  नाम के दो कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल भी पेय किए। दोनों कॉन्‍सेपट मॉडल को जैगुआर के साथ मिलकर डिजाइन किया है। कंपनी ने दोनों की डिजाइन थीम को अगली जनरेशन का डिजाइन बताया है। 


H5X के डिजाइन पर तैयार होगी भविष्‍य की SUVs
टाटा मोटर ने H5X को जो कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल पेश किया है, उसी के आधार पर वह भविष्‍य की SUVs डिजाइन होंगी। इसका कंपनी ने इसका डिजाइन जैगुआर के साथ मिलकर डेवलप किया है। बताया जा रहा है कि कंपनी TaMo Racemo sports  भी ऑटो एक्‍सपो में पेश करेगी। 

 

45X डिजाइन होगा हैचबैक कारों के लिए 
इसके अलावा कंपनी की ओर से दूसरा कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल कंपनी के नए AMP आर्किटेक्‍ट पर आधारित है। कहा जा रहा है कि कंपनी के आगामी प्रीमियम हैचबैक कार इसी कॉन्‍सेपट पर डिजाइन होगी। यह कार मारुति बलेनो और Hyundai i20 की थीम पर तैयार होगी। 

 

लॉन्‍च हुए 6 इलेक्ट्रिक वाहन 
टाटा मोटर्स ने इसके अलावा 6 इलेक्ट्रिक वाहन भी लॉन्‍च किए हैं। इसमें टियागो और टिगोर के इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ 4 कॉमर्शियल वाहन शामिल हैं। 

 

Get Live Update on Auto Expo 2018

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट