बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsरॉयल एनफील्‍ड ने भारत में पेश की Interceptor, Continental GT 650

रॉयल एनफील्‍ड ने भारत में पेश की Interceptor, Continental GT 650

रॉयल एनफील्‍ड ने लंबे इंतजार के बाद भारत में Interceptor और Continental GT 650 को पेश कर दि‍या है।

Royal Enfield Introduced Interceptor & Continental GT 650 in India

नई दि‍ल्‍ली। रॉयल एनफील्‍ड ने लंबे इंतजार के बाद भारत में Interceptor औरContinental GT 650 को पेश कर दि‍या है। कंपनी ने इसे एनुअल राइडर मेनि‍आ के दौरान पेश कि‍या। रॉयल एनफील्‍ड के सीईओ सि‍द्धार्थ लाल ने कहा कि‍ इन दोनों बाइक्‍स को भारत में अगले साल मार्च-अप्रैल के दौरान शोरूम में उपलब्‍ध कराया जाएगा। हालांकि‍, कंपनी ने इन की कीमतों का ऐलान नहीं कि‍या है।  

 

ये भी पढ़े -  1000 सीसी रॉयल एनफील्‍ड के साथ लॉन्‍च हुई Carberry Bike, कीमत 7.35 लाख

 

बाइक्‍स की स्‍पेसि‍फि‍केशन

 

इन बाइक्‍स में 648 सीसी पैरेलल ट्वीन मोटर के 270 डि‍ग्री फाइरिंग ऑर्डर और एयर कूल्‍ड है। रॉयल एनफील्‍ड ने कहा कि‍ 270 डि‍ग्री क्रैंक को चूनने के पीछे सही एक्‍सपीरि‍यंस के साथ आराम देना था। ज्‍यादा पावर के दौरान इंजन बेहतर वाइब्रेशन देता है और बैलेंसर शाफ्ट की वजह अनचाहा वाइब्रेशन कम हो जाता है। इस इंजन को छह गि‍यरबॉक्‍स के साथ पेश कि‍या गया है, साथ ही इसमें स्‍लि‍प असि‍स्‍ट क्‍लच है। 

 

ये भी पढ़े - 70 रुपए डेली पर खरीदें रॉयल एनफील्‍ड की Bikes, ये हैं 5 मॉडल्‍स

 

रॉयल एनफील्‍ड ने तीन 650 सीसी पैरेलल इंजन प्रोटोटाइम के साथ तीन अलग-अलग क्रैंक शाफ्ट सेटअप कि‍ए और अंत में कंपनी ने 270 डि‍ग्री फाइरिंग ऑर्डर को चुना। यह इंजन 47 बीएचपी पावर और 52 एनएम टॉर्क को जेनरेट करने की क्षमता रखता है।  

 

एक्‍सेसरीज को भी साथ में बनाया

 

खासबात यह है कि‍ रॉयल एनफील्‍ड ने नए पैरेलल ट्वीन इंजन के साथ-साथ मोटरसाइकि‍ल्‍स की एक्‍सेसरीज को भी डेवलप कि‍या है। इसमें कुछ ऑप्‍शन एक्‍सेसरीज हैं जि‍समें Continental GT 650 के लि‍ए हैंडलबार पर लो क्‍लि‍प, फ्लाइस्‍क्रीन, इंजन और सम्‍प गार्ड आदि‍। कुछ एक्‍सेसरीज को दोनों बाइक्‍स में यूज कि‍या जा सकता है।

 

ये भी पढ़े - पहली बार Twin इंजन के साथ आएगी रॉयल एनफील्‍ड, मि‍लेगा 650cc का पावर

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट