विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ TrendsPunjabs laborer wins 2 million cars in Dubai to mobile registrations

दुबई / पंजाब के मजदूर ने दुबई में जीती 2 करोड़ की कार, मोबाइल रजिस्ट्रेशन बना जरिया 

कार की बिक्री से मिलने वाली रकम से शुरू करेंगे खुद का कारोबार

Punjabs laborer wins 2 million cars in Dubai to mobile registrations
  • कार 3.2 सेकेंड में जीरो से 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। 
  • इसकी अधिकतम स्पीड 328 किमी प्रति घंटा है।

नई दिल्ली. पंजाब के बलवीर सिंह दुबई में पिछले 10 साल से कारपेंटर का काम करते हैं। वो भारत से दुबई एक नौकरी की तलाश में गए थे, जिससे अपना और अपने घर का खर्च उठा सकें। लेकिन दुबई में इस तरह से उनकी किस्मत बदलेगी बलवीर सिंह ने कभी नहीं सोचा था। 

 

ऐसे बने 2 करोड़ की कार के विजेता 

यूएई की रजिस्ट्रेशन पॉलिसी के तहत अमीरेट इंटीग्रेटेड टेलीकम्यूनिकेशन कंपनी (EITC) ने मोबाइल नंबर रिन्यू कराने का एक कॉन्टेस्ट शुरू किया था। इसके अंतर्गत ग्राहकों कोएक्सपायरी आईडी रिन्यू करने के लिए अपने मोबाइल नंबर को 31 जनवरी से पहले रजिस्टर कराना था। बाकी ग्राहकों की तरह बलवीर ने भी अपना रजिस्ट्रेशन कराया। लेकिन कुछ वक्त बाद जब बलवीर के पास कंपनी की तरफ से कार जीतने का फोन आया, तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ। उन्हें लगा कि शायद कोई प्रैंक कॉल कर रहा है। हालांकि जब यह सच साबित हुआ, तो बलवीर की खुशा का ठिकाना नहीं रहा। इस तरह सिंह McLaren 570S स्पाइडर कार के विजेता बनें।इस कार की कीमत 2 करोड़ रुपए है।

 

कार 3.2 सेकेंड में जीरो से 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है

अगर कार की बात करें, तो McLaren 570S स्पाइडर विश्वभर में बनने वाली चुनिंदा कारों में से एक है। कार में 3.8 लीटर ट्विन टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन मिलता है, जो 562Bhp की अधिकतम पॉवर और 600 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी अधिकतम स्पीड 328 किमी प्रति घंटा है। यह कार 3.2 सेकेंड में जीरो से 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। 

 

कार बेचकर बलवीर शुरू करेंगे नया व्यापार

हालांकि बलवीर इस कार को बेचने वाले हैं। इस कार की बिक्री से मिलने वाली रकम को बलवीर किसी व्यापार में लगाने का प्लान है। बलवीर का फैसला काफी समझदारी भरा रहा, क्योंकि इस कार का मेंटीनेंस काफी महंगा होता है।

 

यह भी पढ़ें- स्मार्ट हाइब्रिड कार Baleno की लॉन्च, कार खुद होगी स्टार्ट/स्टॉप, मिलेगा ज्यादा माइलेज 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन