बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ TrendsMG Motor इंडि‍या की वेबसाइट हुई लाइव, भारत आ सकती हैं चीन की ये कारें

MG Motor इंडि‍या की वेबसाइट हुई लाइव, भारत आ सकती हैं चीन की ये कारें

भारत के लि‍ए एमजी मोटर की अब ऑफि‍शि‍यल वेबसाइट लाइव हो गई है।

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली। भारत के लि‍ए एमजी मोटर की अब ऑफि‍शि‍यल वेबसाइट -  http://www.mgmotor.co.in लाइव हो गई है। एमजी मोटर कंपनी का मालि‍काना हक मौजूदा समय में चीन की सरकारी स्‍वामि‍व वाली ऑटो कंपनी शंघाई ऑटोमोटि‍व इंडस्‍ट्री कॉरपोरेशन (SAIC) के पास है और वह भारत में अपने बि‍जनेस ऑपरेशन को शुरू करने की तैयारी में जुटी है। इस वक्‍त कंपनी डीलर पार्टनर्स के बातचीत और टीम को बनाने का काम कर रही है। 
   
चीन की कार कंपनी SAIC मोटर कारपोरेशन ने अपने आधि‍कारि‍क बयान में कहा है कि‍ वह भारत में आने के लि‍ए तैयार है। SAIC मोटर ने कहा है कि‍ वह जीएम इंडि‍या के बंद पड़े हलोल प्‍लांट में अपनी फैक्‍ट्री लगाई है। प्रोडक्‍शन प्‍लांट का आधि‍कारि‍क उद्घाटन हो चुका है और कंपनी का दावा है कि‍ वह पहली भारत के लि‍ए बनी एमजी मॉडल को 2019 तक पेश कर देगी। माना जा रहा है आने वाले 2018 ऑटो एक्‍सपो में एमजी मोटर की उपस्‍थि‍ति‍ दर्ज होगी। कंपनी अपने ब्रि‍टि‍श स्‍पोर्ट्स कार ब्रांड एमजी (Morris Garages) की कारों को भारत में लॉन्‍च करेगी। ऐसे में कुछ मॉडल्‍स ऐसे हैं जो कि‍ भारत में लॉन्‍च कि‍ए जा सकते हैं।

MG3
    
यह बी प्‍लस सेगमेंट की हैचबैक कार है। इस कार का व्‍हीलबेस भी बलेनो जैसा ही है। इतना ही नहीं, इसके स्‍टैडर्ड सेगमेंट में क्‍लाइमेंट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर, चार तरह वन टच विंडोज, क्रूज कंट्रोल और मल्‍टीपल एयरबैग्‍स हैं। इस कार की टक्‍कर भारत में मारुति‍ बलेनो, ह्युंडई एलि‍ट आई20 और होंडा जैज से होगा। 
 
आगे पढ़ें...
 
MG GS   
 
भारत में स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (एसयूवी) कारों की डि‍मांड बढ़ रहा है ऐसे में SAIC भी इस सेगमेंट की अपनी पॉपुलर कार को पेश कर सकती है। MG GS एसयूवी प्‍लैटफॉर्म पर बनी है। इसका डायमेंशन - 4,500mm लंबी, 1,855mm चौड़ी और 1,665mm ऊंची है। यह कार ह्युंडई टुंसा के साइज की ही है।
 
आगे पढ़ें...
 
MG XS   
 
इस कार को हाल में शोकेस कि‍या गया है। MG XS एक कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी है। इस कार को SAIC ने डि‍जाइन कि‍या है। इसका लुक काफी स्‍टाइलि‍श है। MG XS को दो पेट्रोल इंजन 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्‍ड और 1.5 लीटर के साथ उपलब्‍ध कराया जा सकता है। भारत में इसकी टक्‍कर फोर्ड ईको स्‍पोर्ट, वि‍टारा ब्रीजा और ह्युंडई क्रेटा से होगी।
 
आगे पढ़ें...
 
MG6   
 
यह एमजी ब्रांड की एकलौती सेडान कार है। इसकी खासि‍यत उसका इंटीरि‍यर स्‍पेस है। इस कार में चार सि‍लेंडर, 1.9 लीटर इंजन मोटर लगा है जो कि‍ 148 पीएस पावर और 350 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी का दावा है कि‍ यह 8.4 सेकंड में 0 से 100 kmph की स्‍पीड पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्‍पीड 200 kmph है।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट