विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ TrendsMaruti Suzuki made a double century to open 200 new service workshops

ऑटो / मारुति सुजुकी ने बनाया दोहरा शतक, 200 से अधिक नई सर्विस वर्कशॉप्स को अपने नेटवर्क में किया शामिल किया

हर दूसरे दिन इसके नेटवर्क में एक नई वर्कशॉप को जोड़ा गया

Maruti Suzuki made a double century to open 200 new service workshops
  • मारूति सुजुकी सर्विस ने 250 शहरों में क्विक रिस्पॉन्स टीम ऑन बाईक्स की शुरूआत की
  • कंपनी मरम्मत में लगने वाली अनुमानित राशि, सर्विस में लगने वाले समय की एसएमएस के ज़रिए जानकारी दी जाती है।

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने 2018-19 में अपने नेटवर्क में 200 से अधिक नई वर्कशॉप्स को शामिल किया है। यह एक साल में किसी एक ऑटोमोबाइल कंपनी की ओर से अपने सर्विस नेटवर्क का सबसे बड़ा विस्तार है। इसी के साथ मारुति सुजुकी का नेटवर्क अब 1789 शहरों और नगरों में विस्तारित होकर 3634 वर्कशॉप्स के आंकड़े पर पहुंच गया है। 

क्विक रिस्पॉन्स टीम ऑन बाईक्स की शुरुआत

कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सर्विस पार्थो बैनर्जी ने कहा कि मारुति सुजुकी सर्विस ने 250 शहरों में क्विक रिस्पॉन्स टीम ऑन बाईक्स की शुरूआत की गई। वर्तमान में मारुति सुजुकी के फ्लीट में 340 से अधिक क्यूआरटी बाईक राइडर हैं जो अक्टूबर 2018 में इसके लॉन्च के बाद से 16000 से अधिक उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं प्रदान कर चुके हैं। मारूति सुजुकी चुनिंदा वर्कशॉप लोकेशनों पर अपने उपभोक्ताओं के लिए नाईट सर्विस की सुविधा मुहैया कराती है। वर्तमान में यह सुविधा गुड़गांव, साहिबाबाद, बैंगलुरू, मैंगलोर और भुवनेश्वर में स्थित है, इससे उपभोक्ताओं से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

एसएमएस से सर्विस की जानकारी

कंपनी मरम्मत में लगने वाली अनुमानित राशि, सर्विस में लगने वाले समय आदि के बारे में सभी जानकारी उपभोक्ता को एसएमएस के ज़रिए दी जाती है। अगर उपभोक्ता किसी नई मरम्मत के बारे में अनजान है, तो उसका विवरण काम से पहले एसएमएस के ज़रिए दिया जाता है और उपभोक्ता से इसके लिए अनुमति ली जाती है। इस तरह की सर्विस से पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता आती है और अनुमोदन की पूरी प्रक्रिया तीव्र हो जाती है, साथ ही उपभोक्ता के समय की भी बचत होती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन