बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsइलेक्ट्रिक वाहनों के लिए उबर के साथ हाथ मिलाएगी महिंद्रा

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए उबर के साथ हाथ मिलाएगी महिंद्रा

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा है कि वह टैक्सी बुकिंग सर्विस देने वाली फर्म उबर के साथ मिलकर काम करेगी।

महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा लिमिटेड इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए उबर के साथ हाथ मिलाएगी

नई दिल्‍ली। देश की दिग्‍गज ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा है कि वह टैक्सी बुकिंग सर्विस देने वाली फर्म उबर के साथ मिलकर काम करेगी। इसके तहत देश के कई शहरों में उबर के प्लेटफार्म पर इलेक्ट्रिक वाहनों की तैनाती की संभावना तलाशी जाएगी। कंपनी इससे पहले इस बारे में ओला के साथ भी हाथ मिला चुकी है।

 

 

उबर के प्‍लेटफॉर्म पर महिंद्रा के जो इलेक्ट्रिक वाहन होंगे उनमें e2o प्‍लस हैच और eVerito सेडान शामिल है। महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्‍टर पवन गोयनका ने कहा कि उबर के साथ हमारा गठजोड़ एक महत्‍वपूर्ण कदम होगा। इससे इलेक्ट्रिक वाहनों का अधिक विस्‍तार होने में मदद मिलेगी।  दोनों कंपनियों के इस गठजोड़ के जरिए महिंद्रा देश के अन्‍य शहरों में इलेक्‍ट्रीक वाहनों का विस्‍तार करेगा। 

 

 

टेंडर में बोली लगाएगी महिंद्रा 


वहीं गोयनका ने कहा कि पब्‍लिक सेक्‍टर की कंपनी एनर्जी एफिशियंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) को इलेक्ट्रिक वाहनों की आपूर्ति के लिए दूसरे चरण की टेंडर में महिंद्रा भी बोली लगाएगी। यह टेंडर 9,500 इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए मांगी जाएगी। उन्होंने कहा,कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के मैन्‍युफैच्‍रिंग की क्षमता को बढ़ाकर 2019 के आखिर तक 5000 यूनिट करेगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट