विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ TrendsMadhuri Dixit, the owner of the property of 250 million, is celebrating its 52 birthday

Happy Birthday / 250 करोड़ की प्रॉपर्टी की मालकिन है माधुरी दीक्षित, आज मना रही है अपनी 52 जन्मदिन

मुंबई और अमेरिका में उनके पास कई रेजीडेंशियल अपार्टमेंट

Madhuri Dixit, the owner of the property of 250 million, is celebrating its 52 birthday
  • साल 1984 में फिल्म अबोध से किया था  बॉलीवुड में डेब्यू

नई दिल्ली। बॉलीवुड में धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का आज जन्मदिन है। वह आज पूरे 52 साल की हो चुकी है। उनका जन्म 1967 में मुंबई में हुआ था। माधुरी दीक्षित ने लंबे समय तक बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज किया है। वैसे तो माधुकी दीक्षित अब बहुत कम फिल्मों में ही काम करती हैं लेकिन आज भी यह एक्ट्रेस बहुत ही रॉयल ,लाइफ जीती है। माधुरी की प्रॉपर्टी की बात की जाए तो वह आज भी हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस में सबसे आगे हैं। बता दें कि माधुरी की कुल संपत्ति लगभग 250 करोड़ रुपए है। आज के समय में जहां दीपिका और प्रियंका एक फिल्म के 7 से 8 करोड़ रुपे लेती हैं वहीं अपने समय में माधुरी एक फिल्म में काम करने के 50 लाख से 1 करोड़ रुपए लिया करती थी। आज के समय में भी वह एक फिल्म के 3 से 4 करोड़ रुपए फीस लेती है। 

मुंबई और अमेरिका में उनके पास कई रेजीडेंशियल अपार्टमेंट


वहीं टीवी पर रिएलिटी शो करने के लिए माधुरी 1 करोड़ रुपए प्रति सेशन कमाती है। वहीं आपको बता दें कि माधुरी के पास भारत के अलावा विदेशों में भी कई प्रॉपर्टी हैं। मुंबई और अमेरिका में उनके पास कई रेजीडेंशियल अपार्टमेंट  और कमर्शियल प्रॉपटीज है। उन्होंने हाल में फ्लोरिडा में एक प्रॉपर्टी खरीदी है। मियामी में माधुरी ने एक मॉल भी खरीदा है। उनके पास ऑडी, रॉल्स रॉयल और स्कोडा जैसे कई लग्जरी गाड़िंया भी हैं।  


साल 1984 में फिल्म अबोध से किया था  बॉलीवुड में डेब्यू


हिंदी सिनेमा को उन्होंने त्रिदेव, राम-लखन,प्रेम ग्रन्थ, हम आपके हैं कौन, हम तुम्हारे हैं सनम, ये रस्ते हैं प्यार के, दिल तो पागल है, देवदास, अंजाम, कानून अपना अपना,बेटा,दिल, राजा, लज्जा, खलनायक,किशन-कन्हैया, घरवाली-बाहरवाली, कोयला, मृत्युदंड, दीवाना मुझसा नहीं,सैलाब,वर्दी,देवदास समेत कई हिट फ़िल्में दी है। साल 1984 में उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू फिल्म अबोध से किया था। वे पिछले 31 साल से दुनियाभर का अपने डांस और बेहतरीन अभिनय से मनोरंजन करते हुए आई है। नृत्य मे रूचि के चलते माधुरी ने आठ वर्ष की ट्रेनिंग ली थी। वहीं उन्हें लेकर एक किस्सा यह भी मशहूर है कि जब भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर जंग छिड़ी थी तो पाकिस्तानियों का कहना था, कि हम कश्मीर छोड़ देंगे अगर तुम हमें माधुरी दीक्षित दे दो। माधुरी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई डिवाइन चाइल्ड हाई स्कूल से पूरी की और उसके बाद माधुरी दीक्षित ने मुंबई यूनिवर्सिटी से स्नातक की शिक्षा प्राप्त की। वे बचपन में काफी पढने वाली लड़की थी और वे डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन उन्हें किस्मत ले आई बॉलीवुड की चमचमाती दुनिया में। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन