बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ TrendsKinetic और Norton के बीच हुई पार्टनशि‍प, भारत में पेश करेंगी नई Bikes

Kinetic और Norton के बीच हुई पार्टनशि‍प, भारत में पेश करेंगी नई Bikes

भारत का Kinetic ग्रुप और ब्रि‍टेन के Norton मोटरसाइकि‍ल्‍स ने भारत में नॉर्टन मोटरसाइकि‍ल्‍स की मैन्‍युफैक्‍चरिंग और सेल

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली। भारत का Kinetic ग्रुप और ब्रि‍टेन के Norton मोटरसाइकि‍ल्‍स ने भारत में नॉर्टन मोटरसाइकि‍ल्‍स की मैन्‍युफैक्‍चरिंग और सेलिंग के लि‍ए पार्टनरशि‍प का ऐलान कि‍या है। यह ज्‍वाइंट वेंचर हाल ही में समाप्‍त हुए 2017 EICMA मोटरसाइकि‍ल शो के तहत कि‍ए गए ऐलान का है जहां Kinetic इंजीनि‍यरिंग के एमडी अजंक्‍या फि‍रोडि‍या और Norton मोटरसाकि‍ल्‍स के सीईओ स्‍टूअट गारनर ने पार्टनरशि‍प पर साइन कि‍या था। दोनों कंपनि‍यां मि‍लकर एक नई कंपनी Kinetic नॉर्टन को बनाएंगी। 
 

ये बाइक्‍स पहले आएंगी भारत

भारत आने वाली पहली Norton मोटरसाइकि‍ल कमांडो और डोमि‍नेटर होंगी। दोनों ही बाइक्‍स कैफे रेसर्स हैं और दोनों में 961 सीसी पैरेलल ट्वीन इंजन है। यह इंजन 79 बीएचपी पावर औरा 90 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।   
 

कहां असेंबल होंगी बाइक्‍स

 
इस ज्‍वाइंट वेंचर में 51 फीसदी हिस्‍सेदारी Kinetic मोटरसाइकि‍ल की होगी और 49 फीसदी हि‍स्‍सा Norton के पास होगा। ज्‍वाइंट वेंचर पूणे से ऑपरेशन चलाएगा और Norton मोटरसाइकि‍ल Kinetic मोटरसाइकि‍ल के अहमदाबाद प्‍लांट में असेंबल होगी। यहां Norton इंटीलेक्‍चुअल प्रॉपर्टीज, डीजाइन और इंजीनि‍यरिंग प्रोवाइड कराएगी। यहां केवल कमांडो और डोमि‍नेटर ही नहीं बल्‍कि‍ भवि‍ष्‍य में दूसरी बाइक्‍स भी आएंगी।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट