बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsबि‍ना गि‍यर वाली 5 सबसे कम खर्चीली सेडान, 28 Kmpl तक का देती हैं माइलेज

बि‍ना गि‍यर वाली 5 सबसे कम खर्चीली सेडान, 28 Kmpl तक का देती हैं माइलेज

कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कारों की बि‍क्री दोबारा लौट रही है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। इन दि‍नों ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री में स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (एसयूवी) की डि‍मांड ज्‍यादा दि‍ख रही है। लेकिन बीते कुछ महीनों के सेल्‍स आंकड़े बताते हैं कि‍ कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कारों की बि‍क्री दोबारा लौट रही है। लोगों को इन कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कारों में ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन यानी बि‍ना गि‍यर का ऑप्‍शन भी मि‍ल रहा है। साथ ही, फ्यूल एफि‍शि‍यंसी के मामले में भी यह बेहतर हैं। यहां हम आपको ऐसी कारों के ऑप्‍शन बता रहे हैं जि‍सका माइलेज ज्‍यादा है और यह ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन के साथ भी उपलब्‍ध हैं।  

 

मारुति‍ सुजुकी डीजायर 1.3 DDiS AGS

 

मारुति‍ सुजुकी की ओर से इस साल लॉन्‍च की गई नई डीजायर ने पूरी तरह से मार्केट पर कब्‍जा कर रखा है। इतना ही नहीं यह सबसे तेजी से बि‍कने वाली कार भी बन गई है। डीजायर को ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन के साथ भी उपलब्‍ध कराया जा रहा है। यह ऑप्‍शन पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में हैं। हालांकि‍, माइलेज की बात करें तो डीजल हमेशा ही पेट्रोल से ज्‍यादा माइलेज देता है। 

 

माइलेज: 28.40 kmpl

कीमत: 7.48 लाख से 8.36 लाख रुपए

 

आगे पढ़ें...

 

फॉक्‍सवैगन एमि‍ओ 1.5 TDI DSG

 

फॉक्‍सवैगन एमि‍ओ एक मात्र कॉम्‍पैक्‍ट सेडान है जो सबसे ज्‍यादा एडवांस ऑटोमैटि‍क, 7 स्‍पीड डीएसजी का ऑफर देती है। इसके साथ ही यह कम खर्चीली होने के साथ-साथ मॉर्डन डुअल क्‍लच ऑटोमैटि‍क डीजल कॉम्‍बो के साथ आती है। 

 

माइलेज: 21.73 kmpl
कीमत: 6.65 लाख रुपए से शुरू

 

आगे पढ़ें....

 

स्‍कोडा रैपि‍ड TDI CR Ambition AT/1.5 TDI CR Style AT  

 

डीजल सेडान कारों की लि‍स्‍ट में स्‍कोडा रैपि‍ड का भी नाम है जो ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन के साथ आती है। कंपनी की ओर से इसका फेसलि‍फ्ट भी लॉन्‍च कि‍या गया। इसमें ज्‍यादा बड़े 16 इंच व्‍हील्‍स और रीयर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स को शामि‍ल कि‍या गया। इसके दो वेरि‍एंट हैं। 


माइलेज: 21.72 kmpl
कीमत: 11.87 लाख से 13.47 लाख रुपए

 

आगे पढ़ें...

 

फॉक्‍सवैगन वेंटो 1.5 TDI DSG

 

इस लि‍स्‍ट में फॉक्‍सवैग वेंटो का नाम भी है। कंपनी ने डुअल क्‍लच ऑटोमैटि‍क डीजल को पहली बार वेंटो के साथ ही पेश कि‍या था जोकि‍ लॉन्‍च होने के बाद ही पॉपुलर हो गई थी। 

 

माइलेज:  22.15 kmpl
कीमत: 11.90 लाख से 13.87 लाख रुपए

 

आगे पढ़ें...

 

टाटा जेस्‍ट 1.3 Quadrajet F-Tronic

 

जेस्‍ट पहली बार है जो कॉम्‍पैक्‍ट सेडान सेगमेंट में डीजल के साथ ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन का ऑप्‍शन लेकर पाई। इसमें कई फीचर्स को शामि‍ल कि‍या गया जि‍समें हरमन पावर्ड टंचस्‍क्रीन ऑडि‍यो सि‍स्‍टम के साथ आठ स्‍पीकर सि‍स्‍टम, प्रोजेक्‍ट हैडलैम्‍प, एलईडी टेल लैम्‍प आदि‍। 

 

माइलेज: 21.58 kmpl
कीमत: 8.59 लाख रुपए

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट