बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsभारत में जल्‍द आने वाली हैं ये 5 दमदार Bikes, पावर के साथ शानदार लुक

भारत में जल्‍द आने वाली हैं ये 5 दमदार Bikes, पावर के साथ शानदार लुक

हाल में मि‍लान में हुए 2017 EICMA मोटरसाइकि‍ल शो में कई बेहतरीन बाइक्‍स को पेश कि‍या गया है।

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली। हाल में मि‍लान में हुए 2017  EICMA मोटरसाइकि‍ल शो में कई बेहतरीन बाइक्‍स को पेश कि‍या गया है। इसमें भारतीय मोटरसाइकि‍ल कंपनी रॉयल एनफील्‍ड के दो मॉडल्‍स को भी शोकेस कि‍या जोकि‍ 650 सीसी पैरेलल ट्वीन इंजन के साथ आएंगी। इसके अलावा, कुछ बाइक्‍स ऐसी भी रहीं जि‍न्‍होंने आने वाले कुछ महीनों में भारत में लॉन्‍च हो जाएंगी। माना जा रहा है कि‍ ये बाइक्‍स भारत में 2018 से बि‍कनी शुरू हो जाएंगी। 
 
रॉयल एनफील्‍ड की 650 सीसी ट्वीन इंजन बाइक्‍स
 
रॉयल एनफील्‍ड ने इटली, मि‍लान में EICMA  मोटरसाइकि‍ल शो में Interceptor 650 Twin और Continental GT 650 Twin से पर्दा उठाया। रॉयल एनफील्‍ड के इति‍हास में पहली बार ऐसा हुआ जब कंपनी ने एक साथ ट्वीन इंजन के साथ दो बाइक्स को पेश कि‍या और जल्‍द वह इन्‍हें लॉन्‍च भी करेगी। दोनों Interceptor 650 Twin और Continental GT 650 Twin में समान इंजन और चेस्‍सी का इस्‍तेमाल हुआ है। Interceptor ज्‍यादा पुराने रोडस्‍टर स्‍टाइल मोटरसाइकि‍ल है जबकि‍ Continental GT 650 हमेशा की तरह पूरी तरी से कैफे रेसर है।

आगे पढ़ें...
 
Norton कमांडो और डोमि‍नेटर  
 
भारत का Kinetic ग्रुप और ब्रि‍टेन के Norton मोटरसाइकि‍ल्‍स ने भारत में नॉर्टन मोटरसाइकि‍ल्‍स की मैन्‍युफैक्‍चरिंग और सेलिंग के लि‍ए पार्टनरशि‍प का ऐलान कि‍या है। यह ज्‍वाइंट वेंचर हाल ही में समाप्‍त हुए 2017 EICMA मोटरसाइकि‍ल शो के तहत कि‍ए गए ऐलान का है जहां Kinetic इंजीनि‍यरिंग के एमडी अजंक्‍या फि‍रोडि‍या और Norton मोटरसाकि‍ल्‍स के सीईओ स्‍टूअट गारनर ने पार्टनरशि‍प पर साइन कि‍या था। दोनों कंपनि‍यां मि‍लकर एक नई कंपनी Kinetic नॉर्टन को बनाएंगी।  भारत आने वाली पहली Norton मोटरसाइकि‍ल कमांडो और डोमि‍नेटर होंगी। दोनों ही बाइक्‍स कैफे रेसर्स हैं और दोनों में 961 सीसी पैरेलल ट्वीन इंजन है। यह इंजन 79 बीएचपी पावर औरा 90 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।
 
 
आगे पढ़ें...
 
 
BMW F 850GS
 
BMW मोटररेड ने दो नई एडवेंचर बाइक को पेश कि‍या है। ये नई बाइक्‍स F750GS और F850GS हैं। इन दोनों बाइक्‍स में समान 853 सीसी पैरेलल ट्वीन इंजन लगा है। यह इंजन 94 बीएचपी पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। वैसे तो यह दो बाइक्‍स ग्‍लोबल मार्केट में बेचीं जा रही हैं और इसे जल्‍द ही भारत में पेश कि‍या जाएगा। 
 
आगे पढ़ें...
 
Ducati Panigale V4
 
इस बाइक को 'शो की सबसे सुंदर बाइक' भी कहा गया है। डुकाटी की फ्लैगशि‍प बाइक में वी4 इंजन लगा है। इसे पारंपरि‍क एल-ट्वीन इंजन की जगह लगाया गया है। यह पहली मास प्रोडक्‍शन डुकाटी मोटरसाइकि‍ल होगी जि‍समें वी4 इंजन लगा होगा। यह इंजन 214 बीएचपी पाचर और 124 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। माना जा रहा है कि‍ इस बाइक को भारत में अगले साल के अंत तक लॉन्‍च किया जाएगा।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट