Home » Auto » Industry/ Trendsthese cars difficult to see on Indian roads

क्‍या आपको रोड पर दि‍खती हैं ये कारें? कहीं भूल तो नहीं गए नाम

कुछ कारें ऐसी हैं जो महंगी नहीं और लग्‍जरी सेगमेंट में भी नहीं आती। ऐसी कारें फरारी से भी कम दि‍खाई देती हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। भारतीय कार इंडस्‍ट्री में कई कंपनि‍यों ने ऐसे मॉडल्‍स पेश कि‍ए हैं जो काफी पॉपुलर हुए। इन मॉडल्‍स को अकसर सड़कों पर चलते हुए भी देखा जाता है। ऐसा इसलि‍ए क्‍योंकि‍ यह मार्केट में सबसे ज्‍यादा बि‍कती हैं। कुछ ऐसी भी कारें हैं जो बेहद महंगी हैं, जैसे फरारी। लेकि‍न कुछ कारें ऐसी हैं जो महंगी नहीं और लग्‍जरी सेगमेंट में भी नहीं आती। ऐसी कारें फरारी से भी कम दि‍खाई देती हैं। यहां हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जि‍नका शायद आप नाम ही भुल गए हों या शायद आपने कभी इन्‍हें सड़क पर देखा ही न हो। 

 

महिंद्र वेरि‍टो वाइब

 

महिंद्रा एंड महिंद्रा की एक ओर कार वेरि‍टो वाइब भी ऐसी कार है जो सड़कों पर नजर नहीं आती है। इस कार को लोगन के लास्‍ट जेनरेशन के आधार पर बनाया गया था। 

 
आगे पढ़ें...

 

महिंद्रा नूवोस्‍पोर्ट

 

नूवोस्‍पोर्ट के तरह से क्‍वांटों का फेसलि‍फ्ट है। हालांकि‍, इसकी सेल मार्केट में नहीं हो पाई है। यह भी माना जा रहा है कि‍ महिंद्रा जल्‍द इसका प्रोडक्‍शन बंद कर सकती है। शायद यही वजह है कि‍ इस कार  देखना काफी मुश्‍किल हो जाता है। जनवरी 2018 में इसकी सेल मात्र 69 यूनि‍ट्स रही है। 

 

आगे पढ़ें...

 

गुरखा

 

गुरखा का नाम तो आपने सुना होगा लेकि‍न आपने शायद ही इसे सड़क पर चलते हुए देखा हो। गुरखा 4×4 व्‍हीकल है और ऑफ रोड़ के लि‍ए यह काफी बेहतरीन है लेकि‍न रोजाना चलाने के लि‍ए यह उतनी खास नहीं है। शायद इसीलि‍ए इसे खरीदने वाले भी ज्‍यादा नहीं हैं। 

 

आगे पढ़ें...

 

अबार्थ पुंटो

 

अबार्थ पुंटो में 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है और इसकी कीमत करीब 12 लाख रुपए है। अबार्थ पुंटो का हैंडलिंग बैलेंस काफी अच्‍छा है और इसे खुद Giorgetto Giugiaro (इटालि‍यन डि‍जाइनर जि‍न्‍होंने लर्म्‍बोगि‍नी से लेकर मसेराती तक को डि‍जाइन कि‍या) ने डि‍जाइन कि‍या है। लेकि‍न इस कार को सड़कों पर देखना मुश्‍कि‍ल ही होगा। इससे ज्‍यादा शायद आपको फरारी नजर आती हो। इसकी औसत सेल 10 यूनि‍ट प्रति‍ माह है।  

 

आगे पढ़ें...

 

फि‍एट अर्बन क्रॉस

 

फि‍एट अर्बन क्रॉस को एवेंच्‍यूरा के प्‍लेटफॉर्म पर बनाया गया। यह क्रॉसओवर की तरह दि‍खने वाली कार है जिसके लुक को काफी स्‍टाइलि‍श बनाया गया है। इस कार को डीजल इंजन के साथ भी उपलब्‍ध कराया जाता है। हालांकि‍, इस कार को सड़क पर देखना बेहद मुश्‍कि‍ल होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss