Home » Auto » Industry/ Trendsthese are the cheapest way to modify your car

5 हजार से 10 हजार में बदलें अपनी कार का लुक, ये हैं बेस्‍ट ऑप्‍शन

नए मॉडल्‍स में कई फीचर्स देने लगी हैं लेकि‍न अब भी कुछ फीचर्स केवल टॉप वेरि‍एंट में ही मि‍ल पाते हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। आजकल ऑटोमोबाइल कंपनि‍यों अपने नए मॉडल्‍स में कई फीचर्स देने लगी हैं लेकि‍न अब भी कुछ फीचर्स केवल टॉप वेरि‍एंट में ही मि‍ल पाते हैं। लेकि‍न अगर आपको कम कॉस्‍ट में मोडि‍फि‍केशन मि‍ल जाए, जो आपके ड्राइविंग एक्‍सपीरि‍यंस को बदलने के साथ-साथ कार के लुक को भी बदल दे, तो कैसा रहेगा। यहां आफटर मार्केट में ऐसे मोडि‍फि‍केशन भी हैं जो 5 हजार रुपए से 10 हजार रुपए में आपकी कार को बदल देंगे। 

 

डुअल टोन लुक देना

 

कार के एक्‍सटीरि‍यर लुक को बदलने का सबसे आसान तरीको है रैपिंग यानी ढकना। कुछ हि‍स्‍सों में रैपिंग को रूफ, मि‍रर और डोर हैंडल में कंट्रास्‍टिंग कलर के साथ की जा सकती है। कार को लेटेस्‍ट डुअल टोन ट्रेंड में शामि‍ल करने के लि‍ए रैपिंग सबसे आसान और सबसे सस्‍ता तरीका है। इसके अलावा, रैपिंग पूरी तरह से कानूनी है और इसके लि‍ए कार के रजि‍स्‍ट्रेशन सर्टि‍फि‍केट में कोई बदलाव नहीं करना पड़ता। आप करीब 8 हजार से 10 हजार रुपए में रैपिंग करा सकते हैं।

 

(तस्‍वीर: आईडि‍या ऑटोवर्कस)

   

आगे पढ़ें...

 

आर्ट लेदर सीट कवर्स

 

लेदर आपको लग्‍जरी का अनुभव देता है। हालांकि‍, असली लेदर प्रोडक्‍ट काफी महंगा पड़ता है। लेकि‍न मार्केट में आर्ट लेदर कवर्स भी आने लगे हैं जो कि‍ असली लेदन से नहीं बने लेकि‍न वह कार के इंटीरि‍यर के लुक और अनुभव को बदल देता है। आर्ट लेदर कवर्स का रख-रखाव भी आसान है। इसे आप 10 हजार रुपए में लगवा सकते हैं।  

 

आगे पढ़ें...

 

डेटाइम एलईडी DRLs 

 

एलईडी डेटाइम रनिंग लैम्‍प कि‍सी भी व्‍हीकल के सौंदर्य अपील को बढ़ाने का काम करता है और यह सेफ्टी फीचर्स के लि‍ए भी अहम है। वैसे तो ज्‍यादातर नई कारों में DRLs को स्‍टैंडर्ड फीचर के तौर पर मि‍ल रहा है लेकि‍न यह टॉप ऐंड वेरि‍एंट्स तक सीमि‍त है। एलईडी DRLs को आसानी से आफटर मार्केट शॉप से इंस्‍टॉल कराया जा सकता है। DRLs की मदद से रोड पर आसानी से दूसरे व्‍हीकल्‍स की पहचान की जा सकती है। इसकी कीमत कीमत करीब 5 हजार रुपए रहती है।   


आगे पढ़ें...

 

टायर प्रेशन मॉनि‍टरिंग सि‍स्‍टम

 

टायर्स में एयर प्रेशन एक अहम कारक है जो आपकी ड्राइविंग एक्‍सपीरि‍यंस को बढ़ाता है। यह जरूरी है कि‍ आप मैन्‍युफैक्‍चरर द्वारा सुझाव दिए गए टायर प्रेशन को बरकरार रखें। इसका सबसे आसान तरीका है कि‍ आप आफटर मार्केट टायर प्रेशर मॉनि‍टरिंग सि‍स्‍टम इंस्‍टॉल करें। इस सि‍स्‍टम को व्‍हील्‍स पर आसानी से इंस्‍टॉल कि‍या जा सकता है और यह व्‍हीकल में लगे यूनि‍क में डाटा को भेजता रहता है। इसकी शुरुआती कीमत 5 हजार रुपए है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट