Home » Auto » Industry/ TrendsVW eyes IT banking professionals in India to drive sales

भारत में कार सेल बढ़ाने के लि‍ए फॉक्‍सवैगन की नजर बैंकि‍ंग और आईटी प्रोफेशनल्‍स पर

फॉक्‍सवैगन भारत में अपनी सेल बढ़ाने के लि‍ए बैंकि‍ंग, आईटी और अन्‍य प्रोफेशनल्‍स पर नजर रख रही है।

VW eyes IT banking professionals in India to drive sales
नई दि‍ल्‍ली. जर्मनी की कार मेकर कंपनी फॉक्‍सवैगन भारत में अपनी सेल बढ़ाने के लि‍ए बैंकि‍ंग, आईटी और अन्‍य प्रोफेशनल्‍स पर नजर रख रही है। एक कॉरपोरेट सेल्‍स प्रोग्राम के दौरान फॉक्‍सवैगन इंडि‍या की ओर से कहा गया है कि‍ कंपनी सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी), कंसल्‍टेंसी और बैंकिंग क्षेत्रों में काम कर रहे लोगों को टारगेट करने की प्‍लानि‍ंग बना रही है। इसके अलावा कंपनी ने डॉक्‍टर, वकील, आर्कि‍टेक्‍ट, सीए, टीचर्स और सरकारी कर्मचारि‍यों पर भी नजर रख रही है।   
 
इस कार्यक्रम में फॉक्‍सवैगन कार खरीदने पर क्‍या क्‍या फायदा मि‍लेगा यह भी बताया गया। इस दौरान फॉक्‍सवैगन इंडि‍या की ओर से भारत में मौजूद सभी मॉडल्‍स को शामि‍ल कि‍या। जिसमें प्रीमियम प्रोडक्‍ट टिगुआन और पसाट भी शामिल हैं। फॉक्‍सवैगन पैसेंजर कार डायरेक्‍टर स्टीफन नैप ने कहा कि‍ इस तरह की पहल से हम अपने प्राेेडक्‍ट की बि‍क्री बढ़ा सकते हैं। वहीं, कार खरीदने के बाद की सर्वि‍स से हम ग्राहकों का भरोसा जीत सकते हैं। 
 
जर्मन कंपनी, जो कि‍ भारतीय मार्केट में अभी संघर्ष कर रही है। उसने अगले 5 साल के टारगेट का दोगुना कर दि‍या है। ऐसे में अब कंपनी का टारगेट है कि‍ वह अगले 5 साल में भारत के 3 फीसदी कार मार्केट पर कब्‍जा जमाए। 
 
बता दें कि‍ फॉक्‍सवैगन ने पि‍छले साल 45,329 गाड़ि‍यों की सेल की है। जो कि‍ एक साल पहले के मुकाबले 9.41 फीसदी कम है। कंपनी ने एक साल पहले 50,042 गाड़ि‍यों की बि‍क्री की थी। 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट