Home » Auto » Industry/ TrendsUber air taxi, Uber cab, uber air taxi in India

Uber ने हवाई टैक्सी के लिए चुने भारत समेत 5 देश, मुंबई-दिल्ली-बेंगलुरु का नाम शामिल

Uber का Elevate प्रोग्राम दुनिया भर में अर्बन एरियल राइडशेयरिंग बना रहा है

1 of

नई दिल्ली/टोक्यो। अमेरिका की ऐप बेस्ट कैब सर्विस प्रोवाइडर Uber की फ्लाइंग टैक्सी यूनिट Uber  Elevate ने अगले पांच साल के भीतर पहले इंटरनेशनल उबर एयर सिटी के लिए पांच देशों को चुना है। इन देशों में भारत, जापान, आस्ट्रेलिया, ब्राजील और फ्रांस शामिल हैं। Uber Elevate ने ऐलान किया है कि वह उबर ईट्स के लिए ड्रोन डिलिवरी के साथ प्रयोग करेगी। इसके बाद, एशिया-प्रशांत शहरों में उबर एयर रूट्स की संभावनाओं को तलाशेगी। उबर एयर रूट्स से लोकल ट्रांसपोर्ट सिस्टम को होने वाले फायदा के बारे में बताएगी।  

 

कंपनी ने क्या कहा 

उबर एविएशन प्रोग्राम के हेड एरिक एलिसन ने कहा कि हमें पहले Uber Elevate एशिया-प्रशांत एक्सपो की मेजबानी करने पर गर्व है, जहां दुनिया को उबर एयर के भविष्य को दर्शाया जाएगा। हमारे पहले इंटरनेशनल लॉन्च मार्केट के साथ ही हम पांच चुने हुए देशों का ऐलान कर रहे हैं जहां उबर एयर की शुरुआत होगी।  

 

 

पहले इंटरनेशनल उबर एयर सिटी के लिए शॉर्टलिस्ट

Uber का Elevate प्रोग्राम दुनिया भर में अर्बन एरियल राइडशेयरिंग बना रहा है। इस प्रोग्राम के तहत करीब पांच साल में लॉन्च सिटीज में उबर कस्टमर्स केवल बटन दबा कर अपनी फ्लाइट बुक कर सकते हें। उबर की ओर से नेटवर्क पार्टनर्स को जुटाया जा रहा है जिसमें व्हीकल मैन्युफैक्चरर्स, रियल एस्टेट डेवलपर्स, टेक्नोलॉजी डेवलपर्स आदि शामिल हैं। 

 

आगे पढ़ें...

 

शॉर्टलिस्ट किए गए शहर 

जापान - जापान के टोक्यो और ओसाका में ट्रांसपोर्टेशन के फ्यूचर की संभावनाओं को तलाशा जाएगा।  

भारत – दुनिया में सबसे भीड़-भाड़ वाले शहरों में मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु का नाम है जहां कुछ किलोमीटर का सफर तय करने में घंटों लग जाते हैं। उबर एयर की ओर ट्रांसपोर्टेशन का नया ऑप्शन ऑफर किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया -  Uber Elevate की ओर से सिडनी और मेलबर्न में हमारे हालिया दौरे में लोकल पॉलिसीमेकर्स और ऑस्ट्रेलियन सिविल एविएशन सेफ्टी अथॉरिटी के साथ बातचीत चल रही है।

ब्राजील – रिओ डी जेनेरिओ और साओ पाउलो में उबर एरियल राइडशेयरिंग की डिमांड के काफी संकेत मिले हैं। 

फ्रांस -  हमें पेरिस में अपने एडवांस टेक्नोलॉजी सेंटर को शुरू करने का ऐलान करते हुए काफी खुशी हो रही है। इसी शहर में उबर की शुरुआत हुई थी।

 

आगे पढ़ें...

 

इन सिद्धांतों पर काम करेगी कंपनी 

कंपनी अपनी सर्विस शुरू करने के लिए तीन सिद्धांतों पर काम करेगी। 

 

बड़ा मार्केट – हम बड़े मार्केट को देख रहे हैं जहां 10 लाख से ज्यादा जनसंख्या हो और जहां इनोवेटिव ट्रांसपोर्टेशन सॉल्यूशन की जरूरत हो। 

स्थानीय लोगों के लिए प्रतिबद्ध - हम पहले दिन से फेडरल, स्टेट और स्थानीय सरकारों के साथ काम करेंगे। हम रियल एस्टेट डेवलपर्स, जोनिंग कमीशन, सिटी काउंसिल और आस-पड़ोस के साथ  काम करने की उम्मीद कर रहे हैं। हम ऐसे मार्केट्स की तलाश कर रहे हैं जो उबर एयर को अपने यहां आने के लिए प्रतिबद्ध हों।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट