बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsअप्रैल में शुरू होगी टोयोटा Yaris की बुकिंग, मारुति‍ शि‍आज-होंडा सि‍टी से होगी टक्‍कर

अप्रैल में शुरू होगी टोयोटा Yaris की बुकिंग, मारुति‍ शि‍आज-होंडा सि‍टी से होगी टक्‍कर

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कम्‍फर्म कर दि‍या है कि‍ कॉम्पैक्‍ट सेडान Yaris की बुकिंग अप्रैल2018 में शुरू हो जाएगी।

you may book toyota yaris in april 2018

नई दि‍ल्‍ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कम्‍फर्म कर दि‍या है कि‍ कॉम्पैक्‍ट सेडान Yaris की बुकिंग अप्रैल2018 में शुरू हो जाएगी। टोयोटा ने इस वर्ल्‍ड क्‍लास सेडान के साथ भारत में बी-सेगमेंट में एंट्री की घोषणा थी। कंपनी के डिप्‍टी एमडी (सेल्‍स एंड सर्विस) एन राजा ने कहा कि अप्रैल2018 से यारिस की बुकिंग शुरू हो जाएगी। इस कार को कंपनी ने बीते माह ऑटो एक्‍सपो 2018 के दौरान शोकेस किया था। 
 
फीचर्स

 

Yaris में 7 एयरबैग्‍स, टायर प्रेशन मॉनि‍टरिंग सि‍स्‍टम, ऑल व्‍हील डि‍स्‍क ब्रेक, रीयर पैसेंजर के लि‍ए रूफ माउंटेड एयर रीसर्कूलेशन वेंट के साथ एलईडी हाइलाइट, पावर एडजस्‍ट ड्राइवर साइड सीट, पार्किंग सेंसर अप फ्रंट और ऑडि‍यो के लि‍ए जेशचर कंट्रोल।

 

इसके अलावा, इस कार में एबीएस के साथ ईबीडी, स्‍टेबि‍लि‍टी कंट्रोल, ऑटो प्रोजेक्‍टर हैडलैम्‍व, अलॉय व्‍हीकल्‍स, शार्क फि‍न एंटीना, रीयर कैमरा, टचस्‍क्रीन नेवि‍गेशन, फॉक्‍स लेदर सीट्स, क्रूज कंट्रोल, सीवीटी पर पैडल शि‍फ्ट, स्‍टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रीयर पावर आउटलेट और स्‍टार्ट बटन है।  

 

कि‍ससे होगा मुकाबला

 

टोयोटा Yaris का मुकाबला भारत में मारुति‍ सुजुकी शि‍आज, होंडा सि‍टी और ह्युंडई वरना से होगा। इसके अलावा, इसकी टक्‍कर फॉक्‍सवैगन की वेंटो और स्‍कोडा की रैपि‍ड से भी होगी। इस कार को 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश कि‍या गया है। इस कार में ऐसे फीचर्स हैं जो पहले इस सेगमेंट की कारों में नहीं मि‍लते थे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट