बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsदुनि‍या की सबसे पावरफुल Honda City है 'मेड इन इंडि‍या', ताकत के मामले Lamborghini से भी आगे

दुनि‍या की सबसे पावरफुल Honda City है 'मेड इन इंडि‍या', ताकत के मामले Lamborghini से भी आगे

बेंगलुरु की एक कार गैराज शॉप RaceConcepts के जोएल जोसफ ने दुनि‍या की सबसे पावरफुल Honda City को बनाया है।

Worlds most powerful honda city is made in india

नई दि‍ल्‍ली। बेंगलुरु की एक कार गैराज शॉप RaceConcepts के जोएल जोसफ ने दुनि‍या की सबसे पावरफुल Honda City को बनाया है। पि‍छले साल बेंगलुरु में हुए ड्रैग फेस्‍ट (छोटी दूरी की कार रेस) के दौरान इस कार ने हि‍स्‍सा भी लि‍या। इस होंडा सि‍टी में पहले 1.5 VTEC इंजन था इसे बाद में जोएल जोसफ ने बदलने का फैसला लि‍या। अब इसमें होंडा B15C2 SOHC RC इंजन लगा हैं। यह कार 23.7 psi का बूस्‍ट देती है। इसकी वजह से यह 610 बीएचपी पावर और 480 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखती है जोकि‍ Lamborghini Huracan से भी ज्‍यादा है।     

 

इसका डीजाइन

 

इस कार में नया फाइबर ग्‍लास पैनल लगाया गया है जो कि इसका वजन काफी हल्‍का कर देता है।  एरोडायमैनि‍क को ध्‍यान में रखते हुए इसका पैनल डीजाइन कि‍या गया है। इसकी चेस्‍सि‍ को भी मजबूत कि‍या गया है। रेस कॉन्‍सेप्‍ट के जोएल जोसफ के मुताबि‍क, इस कार में फुली फ्ंकशनल डैशबोर्ड, इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर और दूसरे फैक्‍ट्री कॉम्‍पोनेंट्स लगे हैं। 

 

इस होंडा सि‍टी को बनाने का मकसद

 

इस होंडा सि‍टी को बनाने का मकसद ड्रैग कार (402 m की फास्‍ट रेस में शामि‍ल कार) की लि‍स्‍ट में शामि‍ल करना है। बेंगलुरु ड्रैग फेस्‍ट में इस कार ने 11 सेकंड में क्‍वार्टर माइल यानी 402 m की दूरी को पूरा कि‍या था। ऐसे समझें कि‍ हाल ही में लॉन्‍च हुई Dodge SRT Demon एक स्‍पेशल ड्रैग कार है जि‍सने 9.56 सेकंड में क्‍वार्टर माइल की दूरी तय की थी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट