बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trends2 लाख से कम कीमत की सेकंड हैंड कारें, चलाने में आएगा मजा, रखना भी सस्‍ता

2 लाख से कम कीमत की सेकंड हैंड कारें, चलाने में आएगा मजा, रखना भी सस्‍ता

इन कारों को चलाने में भी आपको मजा आएगा क्‍योंकि‍ यह स्‍पोर्टी होने के साथ-साथ पावरफुल भी हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। ऑर्गेनाइज्‍ड यूज्‍ड कार मार्केट या प्री-ओन्‍ड मार्केट में कई ऐसी बजट सेगमेंट की कारें हैं जि‍नको खरीदा तो सस्‍ता पड़ता ही है, साथ ही इनका मैनटेनेंस भी सस्‍ता है। इतना ही नहीं, इन कारों को चलाने में भी आपको मजा आएगा क्‍योंकि‍ यह स्‍पोर्टी होने के साथ-साथ पावरफुल भी हैं। यूज्‍ड कार मार्केट में आपको ऐसी कारें 2 लाख रुपए से भी कम कीमत में मि‍ल जाएंगी।

 

कहां से खरीद सकते हैं सर्टि‍फाइड यूज्ड कारें

 

सेकंड हैंड के ऑर्गेनाइज्‍ड प्‍लेयर्स जैसे ड्रूम, कारदेखो के अलावा टोयोटा के टोयोटा ट्रस्‍ट, महिंद्रा के फस्‍ट च्‍वाइस और मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या के ट्रूवैल्‍यू आदि‍ पर सर्टि‍फाइड कारों को खरीदा जा सकता है। यहां कारों का पूरा इंस्‍पेक्‍शन करने के बाद कस्‍टमर्स को बेचा जाता है। साथ ही, इन कारों के लि‍ए फाइनेंस की सुवि‍धा भी उपलब्ध कराई जाती है।

 

मारुति‍ स्‍वि‍फ्ट

 

मारुति‍ स्‍वि‍फ्ट भारत में आने के साथ ही अपने सेगमेंट की लीडर रही है। मारुति‍ स्‍वि‍फ्ट को चलाने में हमेशा ही मजा आता है। इस कारों को लॉन्‍च हुए एक दशक से ज्‍यादा हो गया है लेकि‍न इसमें अच्‍छी चीज यह है कि‍ यह आज तक फ्रेश लगती है। इसके पहले जेनरेशन को 1.50 लाख से 2 लाख रुपए में खरीदा जा सकता है जि‍समें 1.3 लीटर जी सीरि‍ज इंजन है जोकि‍ 87 बीएचपी पावर और 113 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। मारुति‍ की कारों पर भरोसा कि‍या जाता है और इसका मैनटेनेंस भी सस्‍ता है।

 

आगे पढ़ें...

 

होंडा सि‍टी टाइप-जेड

 

होंडा सि‍टी टाइप जेड कार चलाने वालों के शौकि‍नों के बीच काफी पॉपुलर है। इसके अलावा, यह कार भारत में VTEC टेक्‍नोलॉजी के साथ भारत में पेश हुई थी। टाइप जेड न केवल एक फैमि‍ली कार है बल्‍कि‍ इसे ड्राइव करने में भी मजा आता है। अपने वक्‍त में यह काफी स्‍पोर्टी भी रही है। होंडा की कार होने के नाते यह बेहद भरोसेमंद है और इसका रख-रखाव करना भी आसान है। इसका इंजन 106 बीएचपी पावर और 134 एनएम टॉर्क को जेनरेट करता है। इस कार को आप 1.40 लाख से 1.70 लाख रुपए में खरीद सकते हैं।

 

आगे पढ़ें...

 

फोर्ड फि‍गो 1.4 डीजल

 

फोर्ड फि‍गो के 1.4 लीटर टर्बो डीजल इंजन लगा है। यह इंजन 69 बीएचपी पावर और 160 एनएम टॉर्क को जेनरेट करता है। इस हैचबैक में पावर होने के साथ-साथ इसकी हैंडलिंग भी काफी अच्‍छी है जोकि‍ इस सेगमेंट की पुरानी कारों में कम नजर आती है। इस कार को 1.80 लाख से 2 लाख रुपए में खरीदा जा सकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट