Home » Auto » Industry/ Trendsthese indian cars used by foreign countries police

इन भारतीय कारों से चोरों का पीछा करती हैं वि‍देशी पुलि‍स, ये हैं लि‍स्‍ट

जि‍न कारों को आप अपने शहर की सड़कों पर देखते हैं वही कारें आपको कई दूसरे देशों में भी चलती हुई देख सकते हैं।

1 of

  

नई दि‍ल्‍ली। जि‍न कारों को आप अपने शहर की सड़कों पर देखते हैं वही कारें आपको कई दूसरे देशों में भी चलती हुई देख सकते हैं। मेड इन इंडि‍या कारों को चलाने वालों में कई वि‍देशी पुलि‍स का भी नाम है। ऐसे कई देश हैं जहां पुलि‍स के बेडे में भारतीय स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (एसयूवी) को देखा जा सकता है। यहां हम आपको उन देशों के बारें में बता रहे हैं जो इंडि‍यन एसयूवी को यूज करती हैं। 

 

फि‍लिपींस

 

फि‍लि‍पींस में आपको महिंद्रा स्‍कॉपि‍यों को देखा जा रहा है। साल 2016 में फि‍लि‍पींस की सि‍क्‍योरि‍टी फोर्स ने 4 व्‍हील ड्राइव वाली 398 स्‍कॉर्पि‍यो को खरीदा था। इसके अलावा, फि‍लिपींस की पुलि‍स बेड़े में महिंद्रा की एक और कार देखी जा सकती है और वह है महिंद्रा इनफोरर्स। साल 2015 में फि‍लि‍पींस की पुलि‍स फोर्स ने इनफोरर्स की टोटल 1,470 यूनि‍ट्स को खरीदा था।  

 

आगे पढ़ें...

 

मालदीव

 

मालदीव की पुलि‍स फोर्स भी 4 व्‍हील ड्राइव वाली महिंद्रा स्‍कॉर्पि‍यो को यूज करती है। इससे पता चलता  है कि‍ स्‍कॉर्पि‍यो का पावरफुल इंजन, कम्‍फर्टेबल कैबि‍न, 4 व्‍हील ड्राइव और कीमत में कम होना भारत में ही नहीं बल्‍कि‍ वि‍देशों में पॉपुलर है। 

 

आगे पढ़ें...

 

 

इटली

 

देश के एल्‍प रीजन में ऑपरेट करने वाली सि‍क्‍योरि‍टी फोर्स  Ssoccorso Alpino की ओर से महिंद्रा स्‍कॉर्पि‍यो गेटवे का यूज कि‍या जाता है। 

 

आगे पढ़ें...

 

साउथ अफ्रीका

 

ऐसा नहीं है कि‍ केवल स्‍कॉर्पि‍यो को ही वि‍देशों में पसंद कि‍या जाता है। महिंद्रा की दूसरी एसयूवी भी वि‍देशों की पुलि‍स के बीच पॉपुलर है। साउथ अफ्रीका पुलि‍सा फोर्स की ओर से एक्‍सयूवी 500 का यूज कि‍या जाता है। यहां एक्‍सयूवी 500 का डब्‍ल्‍यू8 ट्रि‍म मॉडल यूज होता है जोकि‍ 4 व्‍हील ड्राइव के साथ आता है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट