Home » Auto » Industry/ Trendsmust have 5 car accessories under rs 500

आपकी कार में बड़े काम आएंगी ये 5 चीजें, कीमत 500 रुपए से कम

लोग अकसर नई या मौजूदा कार में एक्‍स्‍ट्रा एक्‍ससेरीज लगाना पसंद करते हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। लोग अकसर नई या मौजूदा कार में एक्‍स्‍ट्रा एक्‍ससेरीज लगाना पसंद करते हैं। हालांकि‍, अलॉय व्‍हील्‍स, नया कवर या नया ऑडि‍यो सि‍स्‍टम महंगा पड़ता है। लेकि‍न यहां कुछ ऐसी चीजें भी आती है जि‍नकी कीमत बेहद कम है और यह आपके काम भी आती हैं। हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बता रहे हैं, जि‍नहें आपको अपनी कार में रखना ही चाहि‍ए।

 

एंटी स्‍लि‍प डैशबोर्ड मैट

 

यह छोटे पैड्स आमतौर पर रबड़ जैल के बनते हैं और इसका इस्‍तेमाल चाबी, मोबाइल फोन और वॉलेट जैसी चीजों को संभाल कर रखने के लि‍ए होता है। एंटी-स्‍लि‍प मैट्स स्‍थि‍र बि‍जली का यूज करते हैं ताकि‍ इस पर रखी कोई भी चीज न गि‍रे। यह ड्राइविंग करते हुए आंख के सामने भी नहीं आते है और इसकी कीमत भी बेहद कम है। इनहें 500 रुपए तक में खरीदा जा सकता है। 

 

आगे पढ़ें...

 

मोबाइल फोन कार चार्जर

 

इसमें कोई शक नहीं है कि‍ मोबाइल फोन नि‍र्भरता बढ़ती जा रही है और कार चार्जर काफी कॉमन एक्‍ससेरीज हो गए हैं। गुगल मैप से लेकर म्‍युजि‍क सुनने तक का काम मोबाइल फोन से कि‍या जातात है जि‍ससे इसकी बैटरी कम होती है। याद रखें कि‍ आप चार्जर को 3A या उससे ज्‍यादा की रेटिंग के साथ ही खरीदें। 

 

आगे पढ़ें...

 

मोबाइल फोन कार माउंट

 

आज कल लोग गुगल मैप का इस्‍तेमाल काफी ज्‍यादा करने लगे हैं। और इसका सबसे सुरक्षि‍त तरीका है कि‍ आप अपने स्‍मार्टफोन को सावधानी के साथ डैशबोर्ड या विंडस्‍क्रीन पर रखें। इसके लि‍ए नए 'मैगनेटि‍क' माउंट का इस्‍तेमाल करना चाहि‍ए जोकि‍ पारंपरि‍क से ज्‍यादा सुरक्षि‍त हैं। इनकी कीमत भी बेहद कम है। 

 

आगे पढ़ें...

 

मल्‍टी पर्पस माइक्रोफाइबर कार क्‍लोथ

 

कार के अंदर कई वजहों से धूल और दूसरे कण आ जाते हैं। इनहें प्रभावशाली ढंग से साफ करना मुश्‍कि‍ल है। ऐसे में अगर आप माइक्रो फाइबर कपड़े का इस्‍तेमाल करें तो आपको काम आसान हो जाएगा। यह आमतौर पर 80 फीसदी पॉलि‍स्‍टर और 20 फीसदी नायलॉन से बने रहते हैं। इससे धूल साफ करना बेहद आसान हो जाता है और यह ज्‍यादा बेहद ढंग से कार को साफ कर सकते हैं। 

 

आगे पढ़ें...

 

कार सीट बेल्‍ट कुशन

 

आमतौर पर लॉन्‍ग ड्राइव या रीयर और ड्राइवर सीट के साथ बैठे लोग कम्‍फर्टबेबल नहीं हो पाते हैं। ऐसे में एक सीट बेल्‍ट कुशन फ्रंट या बैक सीट पर बैठे लोगों को थोड़े टाइम की नीद के लि‍ए कम्‍फर्ट देता है। इसकी कीमत 300 रुपए से शुरू हो जाती है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट