बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsअपनी कार में लगाएं ये 5 चीजें, 500 रुपए के खर्च में आ जाएगा मजा

अपनी कार में लगाएं ये 5 चीजें, 500 रुपए के खर्च में आ जाएगा मजा

यह कुछ ऐसी एक्‍सेसरीज हैं जो हर कार में होनी चाहि‍ए। खास बात यह है कि‍ इनको लागने का खर्च 500 रुपए से ज्‍यादा नहीं हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। कार चलाने वालों और साथ में बैठे लोगों के लि‍ए कई ऐसे गैजेट्स मार्केट में मौजूद हैं जि‍नहे लगाने के बाद आपका एक्‍सपीरि‍यंस बदल जाएगा। यह कुछ ऐसी एक्‍सेसरीज हैं जो हर कार में होनी चाहि‍ए। खास बात यह है कि‍ इनको लागने का खर्च 500 रुपए से ज्‍यादा नहीं हैं। यह ऐसी एक्‍सेसरीज हैं जो कई चीजों में काम आती हैं। यहां हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बता रहे हैं। इन आइट्म को आप ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस के अलावा ऑटो पार्ट्स मार्केट से खरीद सकते हैं। खास बात यह है कि‍ इन चीजों को आप खुद अपनी कारों में लगा सकते हैं। 

 

डबल साइड स्‍टीयरिंग ट्रे

 

डबल साइड स्‍टीयरिंग ट्रे को आसानी से स्‍टीयरिंग व्‍हील पर लगाया जा सकता है। आप कार को पार्क करने के बाद इस ट्रे को राइटिंग टेबल, लैपटॉप रखने के साथ-साथ खाना रखने के लि‍ए भी कर सकते हैं। अच्‍छी बात यह है कि‍ इसे आप खुद लगा सकते हैं। 

 

कीमत: 500 रुपए से शुरू 

 

आगे पढ़ें...

सीट बेल्‍ट कुशन

 

आमतौर पर लॉन्‍ग ड्राइव या रीयर और ड्राइवर सीट के साथ बैठे लोग कम्‍फर्टबेबल नहीं हो पाते हैं। ऐसे में एक सीट बेल्‍ट कुशन फ्रंट या बैक सीट पर बैठे लोगों को थोड़े टाइम की नीद के लि‍ए कम्‍फर्ट देता है। 

 

कीमत: 300 रुपए से शुरू  

 

आगे पढ़ें...

ऑटो कूल सोलर

 

जब आप धूप में अपनी कार को पार्क करते हैं तो काफी संभावना रहती है कि‍ कार बाहर के साथ-साथ अंदर भी गर्म हो जाती है। ऑटो कूल सोलर पावर फैन की मदद से आपकी कार का इंटीरि‍यर ठंडा रहता है और यह कार को अंदर से गर्म होने से भी रोकता है। 

 

कीमत: 500 रुपए से शुरू

 

आगे पढ़ें...

 

छोटा कुशन

 

यह छोटा सा कुशन आपकी गर्दन को आसाम देने में काम आता है। इसके अलावा, लंबी दूरी तक ट्रैवल करने में यह आपके कम्‍फर्ट लेवल को बढ़ा देता है।

 

कीमत: 300 रुपए से शुरू

 

आगे पढ़ें...

 

फ्लैक्‍सी स्‍मार्टफोन होल्‍डर

 

आज के वक्‍त में फ्लैक्‍सी स्‍मार्टफोन या जीपीएस होल्‍डर काफी मददगार साबि‍त होता है। इसे 360 डिग्री तक घुमाया जा सकता है और इसे आसानी से खुद ही लगाया जा सकता है।

 

कीमत: 100 रुपए से शुरू

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट