बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsटेस्ला ने दुनिया भर से रिकॉल कीं 1.23 लाख कारें, पावर स्टीयरिंग को करेगी रिप्लेस

टेस्ला ने दुनिया भर से रिकॉल कीं 1.23 लाख कारें, पावर स्टीयरिंग को करेगी रिप्लेस

टेस्ला ने दुनियाभर में मॉडल S सेडान की 1.23 लाख कारें रिकॉल की हैं।

Tesla Recalls 123000 Model S Cars

 

नई दिल्ली. टेस्ला ने दुनियाभर में मॉडल S सेडान की 1.23 लाख कारें रिकॉल की हैं। कंपनी ने जिन मॉडल S कारों को रिकॉल किया है उन्हें 2016 से पहले बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने यह रिकॉल पावर स्टीयरिंग बोल्ट्स को रिप्लेस करने के लिए किया है।

 

कुछ हिस्सों पर जंग के मामले आए सामने

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टेस्ला के एक स्पोक्सपर्सन ने कहा कि ठंड के मौसम में गाड़ियों के कुछ हिस्सों पर जंग के मामले सामने आ रहे हैं, जहां निश्चित प्रकार के रोड सॉल्ट का इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि इस वजह से किसी तरह की कोई दुर्घटना की खबर सामने नहीं आई है। अगर बोल्ट फेल हो जाता है तो ड्राइवर वाहन को आसानी से कंट्रोल कर सकता है।

 

कार धीमी चलाने पर हो सकती है मुश्किल

उन्होंने कहा, "इस समस्या के चलते कार को कम गति पर चलाने पर मुश्किल हो सकती है और इसे तेज स्पीड पर चलाने के बाद कंट्रोल ज्यादा प्रभावित नहीं होता।"

कंपनी ने इस बारे में मॉडल S के सभी मालिकों को ईमेल भेज कर जानकारी दे दी है। मॉडल S को इसकी सेफ्टी रेटिंग के लिए सराहना मिलती रही है लेकिन रिकॉल की इस खबर के बाद कंपनी की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट