Home » Auto » Industry/ Trendstesla ceo elon musk lost his control over earning call

कॉल पर अपना आपा खो बैठा CEO, एक झटके में डूबे 19 हजार करोड़

देश की बड़ी इलेक्‍ट्रि‍क कार कंपनी टेस्‍ला के सीईओ और को-फाउंडर एलॉन मस्‍क शायद काफी थक गए हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। देश की बड़ी इलेक्‍ट्रि‍क कार कंपनी टेस्‍ला के सीईओ और को-फाउंडर एलॉन मस्‍क शायद काफी थक गए हैं। या शायद दुनि‍या में कारों का बनाने के तरीकों को बदलने की कोशि‍श में ज्‍यादा तनाव लेने लगे हैं। चाहे जो भी कारण हो टेस्‍ला के सीईओ अर्निंग कॉल के दौरान एनालि‍स्‍ट्स की ओर से पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए खुद को संभाल नहीं पाए। इस सेशन को मॉर्गन स्‍टेंले के एडल जोन्‍स ने '20 साल के अनुभव में सबसे अनोखा कॉल' कहा है। इस कॉल के बाद टेस्‍ला के स्‍टॉक 5.55 फीसदी गि‍रकर 284.45 डॉलर पर पहुंच गए।

 

लोगों के डूब गए पैसे  

 

अर्निंग कॉल के दौरान मस्‍क के जवाब सुनने के बाद टेस्‍ला के स्‍टॉक तेजी से नीचे गि‍रे। कंपनी का स्‍टॉक गिरकर 284.45 डॉलर पर पहुंच गया, जि‍सकी वजह से इसका मार्केट कैपि‍टल 3.25 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गया, एक दि‍न पहले यह आंकड़ा 3.44 लाख करोड़ रुपए का था। इस हि‍साब से इसका मार्केट कैपि‍टल 19 हजार करोड़ रुपए घट गया है। आसान शब्‍दों में कहें तो नि‍वेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।  

 

आगे पढ़ें...

 

कुछ ऐसे दि‍ए सवालों के जवाब

 

वॉल स्‍ट्रीट एनालि‍स्‍ट की ओर से कुछ गए सवालों का जवाब देते-देते मस्‍ट ने अचानक ही कॉल के बीच में कहा कि‍ 'मांग कीजि‍ए। अगला सवाल। उबाऊ और बेकार के सवाल अच्‍छे नहीं हैं। नेक्‍स्‍ट? कॉल पर मस्‍क के अलावा टेस्‍का के सीएफओ दीपक अहुजा से कैपि‍टल एक्‍सपेंडि‍चर के बारे में पूछा जा रहा था। 

 

आगे पढ़ें...

 

मस्‍क ने कहा, कृप्‍या हमारे स्‍टॉक बेच दें

 

ऐसा आपने शायद ही कि‍सी सीईओ से सुना होगा कि‍ वह कंपनी की कंपनी के शेयर को बेचने के लि‍ए कहे। लेकि‍न मस्‍ट ने ऐसा ही कि‍या। उन्‍होंने एनालि‍स्‍ट को कहा कि‍ उनकी डे ट्रेडर्स की इच्‍छाओं को पूरा करने में कोई रुचि‍ नहीं है। उन्‍होंने यह भी कहा कि मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। कृप्‍या हामरे स्‍टॉक बेच दें और इसे न खरीदें।  

 

मस्‍क ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि‍ अगर को व्‍यक्‍ति‍ उतार-चढ़ाव को लेकर परेशान है जो इसे हमारे स्‍टॉक नहीं खरीदने चाहि‍ए। मैं यहां आपको हमारे स्‍टॉक खरीदने के लि‍ए मनाने नहीं बैठा हूं। अगर उतार-चढ़ाव डरावना है तो मत खरीदें।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट