Home » Auto » Industry/ Trendstesla ceo elon musk buy 72500 shares

Tesla के CEO एलन मस्‍क ने खरीदे कंपनी के 72,500 शेयर्स

Tesla के CEO पहले से ही कंपनी के सबसे बड़े शेयरहोल्‍डर हैं और अब उनके पास 11.6 अरब डॉलर के 3.37 करोड़ शेयर्स हो गए हैं।

tesla ceo elon musk buy 72500 shares

नई दि‍ल्‍ली। Tesla के CEO एलन मस्‍क ने कंपनी के कॉमन स्‍टॉक के 72,500 शेयर्स को खरीदा है। इसकी जानकारी रेग्‍युलेटरी फाइलिंग से मि‍ली है। मस्‍क ने बीते मंगलवार और बुधवार को वि‍भि‍न्‍न ट्रांसजैक्‍शन में 342.44 डॉलर और 347.44 डॉलर प्रति‍ शेयर के हि‍साब से यह खरीद की है। मस्‍क पहले से ही कंपनी के सबसे बड़े शेयरहोल्‍डर हैं और अब उनके पास करीब 11.6 अरब डॉलर की लागत के 3.37 करोड़ शेयर्स हो गए हैं।  

 

मॉडल 3 सेडान का प्रोडक्‍शन बढ़ाने की कोशि‍श

 

टेस्‍ला लगातार अपनी असेंबली लाइन पर खर्च कर रही है और प्रोजेक्‍ट्स पर नए इन्‍वेस्‍टमेंट की तैयारी कर रही है। कंपनी की ओर से कॉस्‍ट को कम करने के लि‍ए हजारों लोगों की छंटनी की है और अपने मॉडल 3 सेडान का प्रोडक्‍शन बढ़ाए बि‍ना प्रॉफि‍ट में आने की कोशि‍श कर रही है। 

 

शुरुआती प्रोडक्‍शन की दि‍क्‍कतों के बाद टेस्‍ला अब अपनी मॉडल 3 सेडान की 5,000 यूनि‍ट्स प्रति‍ सप्‍ताह के प्रोडक्‍शन का टारगेट बना रही है।  

 

टेस्‍ला के फ्यूचर प्रोडक्‍ट्स का अपडेट

 

टेस्‍ला के चेयरमैन और सीईओ एलन मस्‍क ने कुछ फ्यूचर प्रोडक्‍ट्स पर अपटेड भी दि‍या, जि‍समें मॉडल 3 का 35 हजार डॉलर वर्जन शामि‍ल है, जि‍सका लंबे समय से इंतजार कि‍या जा रहा है। मस्‍क ने कहा कि‍ यह पूरी तरह से 2019 की शुरुआत से पहले उपलब्‍ध नहीं हो पाएगी क्‍योंकि‍ टेस्‍ला इसके महंगे वर्जन को बनाने और बेचने पर फोकस कर रही है ताकि‍ रेवेन्‍यू बढ़ाया जा सके।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट