बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsटाटा Nexon को क्रैश टेस्‍ट में मि‍ले 5 में से 4 स्‍टार, सेफ्टी फीचर्स ने कार को बनाया Safe

टाटा Nexon को क्रैश टेस्‍ट में मि‍ले 5 में से 4 स्‍टार, सेफ्टी फीचर्स ने कार को बनाया Safe

Nexon में प्री-टेंशनर्स के साथ सीट बेल्‍ट, ISOFIX चाइल्‍ड सीट एंक्रोरेंज और एबीएस स्‍टैंडर्ड फीचर्स हैं...

Tata Nexon Crash test, nexon score 4 stars in latest global NCAP test
 
नई दि‍ल्‍ली। भारत में बनी कारों के लि‍ए ग्‍लोबल NCAP द्वारा कि‍ए गए क्रैश टेस्‍ट के लेटेस्‍ट राउंड में सब-कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी Tata Nexon को 4 स्‍टार रेटिंग मि‍ली है। टाटा नेक्‍सॉन को एडल्‍ट ऑक्‍युपेंट सेफ्टी के लि‍ए 4 स्‍टार और चाइल्‍ड ऑक्‍युपेंट सेफ्टी के लि‍ए 3 स्‍टार मि‍ले हैं। NCAP की ओर से जर्मनी के म्‍यूनि‍ख में मौजूद टेस्‍ट लैप में 64 Kmph पर स्टैंडर्ड फ्रंटल ऑफसेट टेस्‍ट कि‍या गया। NCAP के टेस्‍ट रि‍जल्‍ट पॉजि‍टि‍व रहे हैं और कार को 'स्‍टेबल' बताया गया है। 

 
कंपनी ने क्‍या कहा
 
टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्‍हीकल बि‍जनेस यूनि‍ट के प्रेसि‍डेंट मयंक पारीख ने कहा कि‍ इन परि‍णामों के साथ ही नेक्सॉन भारत की सबसे सेफ सब कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी बन गई है। हमारे नेक्‍सॉन कस्‍टमर्स के लि‍ए आज यह गर्व की बात है। हमारा बेस्‍ट क्‍वालि‍टी प्रोडक्‍ट देने का सफर आगे भी बना रहेगा।    
 
ये चीजें नेक्सॉन को बनाती हैं सेफ
 
टाटा नेक्‍सॉन के सभी इंजन या गि‍यरबॉक्‍स ऑप्‍शन के साथ-साथ सभी वेरि‍एंट्स में डुअल एयरबैग स्‍टैंडर्ड फीचर्स है। नेक्‍सॉन के सभी मॉडल्‍स में प्री-टेंशनर्स के साथ सीट बेल्‍ट, ISOFIX चाइल्‍ड सीट एंक्रोरेंज और एबीएस स्‍टैंडर्ड फीचर्स हैं। सभी मॉडल्‍स में हाई लेवल के सेफ्टी इक्‍युप्‍मेंट को स्‍टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर दि‍या गया है। यह एक बड़ा कारण है कि‍ टाटा नेक्‍सॉन को हाई स्‍कोर मि‍ला है। 
 
टेस्‍ट में पाया गया है कि‍ फ्रंट ऐंड पर पैसेंजर एरि‍या सेफ और वहां कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। कार का ए-पि‍लर भी सही है। इसके अलावा, ISOFIX चाइल्‍ड रि‍स्‍ट्रेंट सि‍स्‍टम (CRS) की वजह से चाइल्‍ड ऑक्‍युपेंट प्रोटेक्‍शन को 3 स्‍टार मि‍ले हैं।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट