बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trends11 हजार में बुक करें टाटा नेक्‍सॉन का बि‍ना गि‍यर वाला मॉडल, ये हैं फीचर्स

11 हजार में बुक करें टाटा नेक्‍सॉन का बि‍ना गि‍यर वाला मॉडल, ये हैं फीचर्स

टाटा मोटर्स ने कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी नेक्‍सॉन के ऑटोमैटि‍क मैनुअल ट्रांसमि‍शन (एएमटी) मॉडल के लि‍ए बुकिंग शुरू कर दी है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। टाटा मोटर्स ने अपनी नई पॉपुलर कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी नेक्‍सॉन के ऑटोमैटि‍क मैनुअल ट्रांसमि‍शन (एएमटी) मॉडल के लि‍ए बुकिंग शुरू कर दी है। नेक्‍सॉन एएमटी को ऑटो एक्‍सपो 2018 में पेश कि‍या गया था। टाटा मोटर्स ने नेक्‍सॉन को बीते साल लॉन्‍च कि‍या था और यह कंपनी की पहली सब कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी है। लॉन्‍च के बाद से अब तक इसकी 25 हजार यूनि‍ट्स का प्रोडक्‍शन हो चुका है। इससे पता चलता है कि‍ इस कार की डि‍मांड तेजी से बढ़ रही है। 

 

अब टाटा नेक्‍सॉन के एएमटी वर्जन को भी उतारे की तैयारी कर ली है। नेक्‍सॉन एएमटी को सभी डीजरशि‍प पर 11 हजार रुपए देकर बुक कि‍या जा सकता है। नेक्‍सॉन एएमटी का मुकाबला इस सेगमेंट में पहले से मौजूद फोर्ड, मारुति‍ सुजुकी और महिंद्रा की कारों से होगा। 

 

कंपनी ने क्या कहा

 

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्‍हीकल बि‍जनेस यूनि‍ट के प्रेसि‍डेंट मयंक पारेख ने कहा कि‍ 2017 में लॉन्‍च होने के बाद टाटा नेक्‍सॉन ने भारत के तेजी से बढ़ते एसयूवी सेगमेंट में नया बेंचमार्क सेट कि‍या है और यह टाटा मोटर्स की ओर से पेश कि‍ए प्रोडक्‍ट्स में सबसे ज्‍यादा पसंद कि‍या जाना वाला मॉडल बन गया है। 

 

भारत में एएमटी मार्केट बढ़ने के साथ ही हम अपने लेवल नेक्‍स्‍ट स्‍टार प्‍लेट हाइपर ड्राइव सेफ्ट शि‍फ्ट गि‍यर के साथ नेक्‍सॉन को उतार कर मौके का फायदा उठा रहे हैं। इस कार का एएमटी सेगमेंट में लंबे समय से इंतजार कि‍या जा था और हमें वि‍श्‍वास है कि‍ यह न केवल आसाम देगा बल्‍कि‍ कस्‍टमर्स को स्‍पोर्टी ड्राइव परफॉर्मेंस भी देगा।  

 

क्‍या है चेंज? 

 

टाटा ने कहा है कि‍ नेक्‍सॉन एएमटी भारत में पहली कार है जो ड्राइविंग मोड के साथ एएमटी यूनि‍ट का ऑफर देती है। इसके अलावा, नेक्‍सॉन एएमटी में 'creep' फ्रंक्‍शन भी है जि‍ससे हैवी ट्रैरि‍फ में ड्राइविंग करने, स्‍टॉप एंड गो जैसी चीजों में मदद मि‍लती है। साथ ही,  टाटा ने नेक्‍सॉन एएमटी में स्‍मार्ट हि‍ल असि‍स्‍ट भी दि‍या है। इतना ही नहीं, इसमें इंटेलि‍जेंट ट्रांसमि‍शन कंट्रोलर है जोकि‍ एंटी-स्‍टॉल, कि‍क डाउन और फास्‍ट ऑफ जैसे फीचर्स देता है। 

 

आगे पढ़ें...

 

कब होगी लॉन्‍च, कि‍तनी होगी कीमत

 

टाटा की कार को मई 2018 में लॉन्‍च कर सकती है। माना जा रहा है कि‍ नेक्‍सॉन एएमटी की कीमत 7 लाख रुपए से 10 लाख रुपए तक रख सकती है। इस कार को पेट्रोल और डीजल ऑप्‍शन के साथ पेश कर सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट