बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsटाटा मोटर्स का बड़ा ऐलान, जल्‍द बंद करेगी इंडि‍का-इंडि‍गो का प्रोडक्‍शन

टाटा मोटर्स का बड़ा ऐलान, जल्‍द बंद करेगी इंडि‍का-इंडि‍गो का प्रोडक्‍शन

कंपनी जल्‍द ही इंडि‍गो और इंडि‍का का प्रोडक्‍शन बंद करेगी।

tata motors to stop production of indigo and Indica cars

नई दि‍ल्‍ली। टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्‍हीकल पोर्टफोलि‍यों को बदलने का फैसला लि‍या है। कंपनी अपने पूराने मॉडल्‍स का प्रोडक्‍शन जल्‍द बंद करने वाली है। बीते कुछ महीनों में टाटा मोटर्स ने हैचबैक से लेकर कॉम्‍पैक्‍ट स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (एसयूवी) सेगमेंट नए मॉडल्‍स को उतारा है, जोकि‍ काफी पॉपुलर हुए हैं। इसकी वजह से कंपनी अपने पूराने मॉडल्‍स को बंद कर नए मॉडल्‍स के लि‍ए मार्केट तैयार कर रही है। 

 

ये दो मॉडल्‍स जल्‍द होंगे बंद

 

टाटा मोटर्स के प्रेसि‍डेंट (पैसेंजर व्‍हीकल) मयंक पारीख ने कहा कि‍ कंपनी जल्‍द ही इंडि‍गो और इंडि‍का का प्रोडक्‍शन बंद करेगी। वैसे भी टाटा मोटर्स की ओर से टि‍आगो को लॉन्‍च करने के बाद इंडि‍का का सफर खत्‍म होता दि‍ख रहा था। टाटा मोटर्स ने जनवरी 2018 में इंडि‍का, वि‍स्‍टा की केवल 214 यूनि‍ट्स ही बेची हैं। इसके अलावा, इसकी सेल्‍स 150 यूनि‍ट्स से ज्‍यादा नहीं हो पा रही है।

 

इसके अलावा, टाटा टि‍गोर और टाटा जेस्‍ट के आने के बाद टाटा इंडि‍गो का सफर खत्‍म होता तय माना जा रहा था। कंपनी तेजी से अपनी पॉजि‍शन को बदल रही है। लोग भी ज्‍यादा टाइलि‍श, पावरफुल कार को खरीदना चाहते हैं और इसमें इंडि‍गो कहीं भी फि‍ट नहीं बैठती है।

 

20 माह में शुरू होगा 45X हैचबैक का कमर्शि‍यल प्रोडक्‍शन

 

मयंक पारीख ने कहा है कि‍ ऑटो एक्‍सपो 2018 में पेश की गई 45X हैचबैक का कमर्शि‍यल प्रोडक्‍शन 18 से 20 माह में शुरू कि‍या जाएगा। इसके अलावा,  H5X एसयूवी को फाइनेंशि‍यल ईयर 2019 में लॉन्‍च कि‍या जाएगा। वहीं, टि‍गोर जेटीपी, टि‍आगो जेटीपी को अप्रैल-जून में लॉन्‍च कि‍या जाएगा। मयंक ने यह भी बताया कि‍ H5X और 45X को पूणे प्‍लांट में बनाया जा रहा है। मयंक पारीख ने कहा कि‍ इनपुट कॉस्‍ट बढ़ने की वजह से इस क्‍वार्टर में दोबारा कीमतों बढ़ाई जा सकती हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट