बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ TrendsTata ने एक साल में ही बंद कि‍या स्‍पोर्ट्स कार प्रोजेक्‍ट RaceMo, पैसे बचाने की कोशि‍श

Tata ने एक साल में ही बंद कि‍या स्‍पोर्ट्स कार प्रोजेक्‍ट RaceMo, पैसे बचाने की कोशि‍श

टाटा मोटर्स ने अपने महत्‍वकांक्षी स्‍पोर्ट्स कार प्रोजेक्‍ट RaceMo को बंद कर दि‍या है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। टाटा मोटर्स ने अपने महत्‍वकांक्षी स्‍पोर्ट्स कार प्रोजेक्‍ट RaceMo को बंद कर दि‍या है। इस प्रोजेक्‍ट को बीते साल जेनेवा इंटरनेशनल मोटर शो में पेश कि‍या गया था। RaceMo भी पैसेंजर व्‍हीकल्‍स और कमर्शि‍यल व्‍हीकल्‍स सेगमेंट में शामि‍ल ऐसे प्रोजेक्‍ट्स में है जि‍से   कंपनी ने प्रोडक्‍ट डेवलपमेंट पर बनी अपनी कैपि‍टलाइजेशन पॉलि‍सी की समीक्षा के बाद बंद करने का फैसला लि‍या है।  

 

कंपनी ने क्‍या कहा

 

टाटा मोटर्स ग्रुप के सीएफओ पी. बी. बालाजी ने एनालि‍स्‍ट को बताया कि‍ सभी मौजूदा प्रोजेक्‍ट्स या कैटेगरीज जि‍से कंपनी आगे बढ़ाना नहीं चाहती उसे फि‍लहाल बंद कि‍या जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि‍ अब हम कि‍फायत के आधार पर अपने प्रोजेक्‍ट अप्रूवल प्रोसेस में नए कैपि‍टलाइजेशन गेटवे को पेश कर रहे हैं। इसका मतलब है कि‍ अगर कोई प्रोजेक्‍ट बि‍जनेस के लि‍हाज से सही, तो भी हम उसे केवल तभी आगे बढ़ाएं अगर वह कि‍फायती हो।   

 

कैश की बचत कर रही है कंपनी

 

टाटा मोटर्स के स्‍पोक्‍सपर्सन ने बताया कि‍ कमर्शि‍यल व्‍हीकल और पैसेंजर व्‍हीकल दोनों प्रोजेक्‍ट, जिसमें  RaceMo जैसे प्रोजेक्‍ट्स भी शामि‍ल हैं, जि‍नहें दूसरे एक्‍सपोर्ट मार्केट्स में लॉन्‍च कि‍या जाना है, जि‍नहें हम आगे बढ़ाना नहीं चाहते हैं और बंद करना चाहते हैं ताकि‍ कैश फ्लो को बचा कर उनका दोबारा इस्‍तेमाल कि‍या जा सके।

 

हालांकि‍, बालाजी ने कहा कि‍ अगर मार्केट में कोई नए बायर्स मि‍लते हैं जो  RaceMo में इन्‍वेस्‍ट करने में रुचि‍ रखते हैं तो प्रोजेक्‍ट पर पुर्नमूल्‍यांकन कि‍या जा सकता है। लेकि‍न तब तक के इसे हटाया जा रहा है। 

 

आगे पढ़ें...

 

RaceMo स्‍पोर्ट्स कार के बारे में...

 

टाटा मोटर्स की 2 सीटर RaceMo स्‍पोर्ट्सर कार को 2017 जेनेवा मोटर शो में पेश कि‍या गया था, जि‍सने कंपनी के फ्यूचर को बड़ा बूस्‍ट दि‍या था। 2018 ऑटो एक्‍सपो में टाटा मोटर्स ने RaceMo स्‍पोर्ट्स कार के इलेक्‍ट्रि‍क वर्जन Racemo+ को शोकेस कि‍या था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट