बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsटाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रि‍क टि‍गोर के पहले बैच को कि‍या जारी

टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रि‍क टि‍गोर के पहले बैच को कि‍या जारी

सांणद प्‍लांट से कॉम्‍पैक्‍ट सेडान टि‍गोर के इलेक्‍ट्रि‍क वेरि‍एंट का पहला बैच रोल आउट कर दि‍या है।

Tata Motors rolls out first electric Tigor for EESL

  

मुंबई। टाटा मोटर्स ने अपने गुजरात के सांणद प्‍लांट से कॉम्‍पैक्‍ट सेडान टि‍गोर के इलेक्‍ट्रि‍क वेरि‍एंट का पहला बैच रोल आउट कर दि‍या है। टि‍गोर के इलेक्‍ट्रि‍क वेरि‍एंट का पहला बैच एनर्जी एफि‍शि‍यंसी सर्वि‍सेज (EESL) के लि‍ए बनाई गई है। EESL की ओर से कंपनी को अक्‍टूबर में 10 हजार इलेक्‍ट्रि‍क सेडान के लि‍ए ऑर्डर मि‍ला था और इसी ऑर्डर के तहत पहले चरण में कंपनी पहले 350 ऑर्डर्स को पूरा कर रही है। 

 

कंपनी ने क्‍या कहा

 

पहले बैच को रोल आउट करते वक्‍त टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, ग्रुप पेट्रीआर्क रतन टाटा और टाटा मोटर्स के एमडी औ चीफ एक्‍गजि‍क्‍युटि‍व गुंटर बटस्‍चेक मौजूद थे। चंद्रशेखरन ने कहा कि‍ हम मि‍लकर ई-मोबि‍लटी के फ्यूचर को बना रहे हैं, मुझे वि‍श्‍वास है कि‍ हमारे कस्‍टमर्स इस इलेक्‍ट्रि‍क मॉडल को पसंद करेंगे। सरकार की योजना है कि‍ 2030 तक केवल इलेक्‍ट्रि‍क कारों को ही बेचा जाए ताकि‍ ऑयल इंपोर्ट में कमी आने के साथ-साथ कार्बन एनि‍शन में भी कमी आए।    

 

गुंटर बटस्‍चेक ने कहा कि‍ टि‍गोर ईवी के साथ ही हमने ई-मोबि‍लि‍टी को बूस्‍ट देने में अपने सफर की शुरुआत की दी है। इसके अलावा, इंडि‍यन कस्‍टमर्स को इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल्‍स की फुल रेंज दि‍या जाएगा। यह टेंडर ई-मोबि‍लि‍टी स्‍पेस में हमारी महत्‍वकांक्षाओं को जोड़ने के लि‍ए रास्‍ता खोलने जैसा है।  

 

महिंद्रा को भी मि‍ला है ऑर्डर

 

देश की तीसरी सबसे बड़ी पैसेंजर कार कंपनी कड़े कॉम्पि‍टि‍शन के बीच एल1 बि‍डर बनी और सि‍तंबर में EESL की ओर से 10 हजार ई-कारों की बोली को जीती, वहीं, दूसरी ओर महिंद्रा ने इन कारों के लि‍ए 2.3 लाख रुपए कोट कि‍ए थे और शुरुआत में वह इससे बाहर हो गई थी। लेकि‍न बाद में महिंद्रा को टाटा मोटर्स की कीमतों के बराबर पहुंचने का ऑप्‍शन दि‍या गया जि‍सके बाद कंपनी को 150 ई-वेरि‍टोस का ऑर्डर मि‍ला।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट