Home » Auto » Industry/ TrendsTata Motors plans to launch 50 commercial vehicles this fiscal

Tata Motors का कमर्शि‍यल व्‍हीकल प्‍लान, इस साल 50 प्रोडक्‍ट्स करेगी लॉन्‍च

Tata Motors इस फाइनेंशि‍यल ईयर में करीब 50 व्‍हीकल्‍स लॉन्‍च करने की योजना बना रही है।

Tata Motors plans to launch 50 commercial vehicles this fiscal

नई दि‍ल्‍ली। कमर्शि‍यल व्‍हीकल्‍स में अपनी पॉजि‍शन मजबूत करने के लि‍ए Tata Motors इस फाइनेंशि‍यल ईयर में करीब 50 व्‍हीकल्‍स लॉन्‍च करने की योजना बना रही है। कंपनी ने कमर्शि‍यल व्‍हीकल और पैसेंजर व्‍हीकल सेगमेंट में कॉस्‍ट सेविंग कदमों को बढ़ाते हुए 1,900 करोड़ रुपए के करीब बचाए थे। कंपनी का इरादा मौजूदा फाइनेंशि‍यल ईयर में भी इसी तरह की बचत करना है।  

 

कमर्शि‍यल व्‍हीकल पर 1,500 करोड़ का खर्च

 

कंपनी ने 2018-19 में कमर्शि‍यल व्‍हीकल वर्टिकल के लि‍ए 1,500 करोड़ रुपए का कैपेक्‍स रखा है। इस अमाउंट का इस्‍तेमाल आरएंडडी, कैपेसि‍टी एक्‍सपेंशन और BS VI एमि‍शन नॉर्म्‍स के साथ प्रोडक्‍ट्स को बनाने पर होगा। सरकार ने BS VI एमि‍शन नॉर्म्‍स को पूरा करने के लि‍ए 1 अप्रैल 2020 तक का समय दि‍या है।  

 

कंपनी ने क्‍या कहा

 

टाटा मोटर्स के प्रेसि‍डेंट (कमर्शि‍यल व्‍हीकल्‍स बि‍जनेस) गि‍रीश वाघ ने बताया कि‍ बीते साल हमने वेरि‍एंट्स और फेसलि‍फ्ट समेत 50 से ज्‍यादा नए प्रोडक्‍ट्स लॉन्‍च कि‍ए थे। इस साल भी हम इसी दर से नए प्रोडक्‍ट्स को लॉन्‍च करेंगे। उन्‍होंने यह भी कहा गया कि‍ देश में नए प्रोडक्‍ट्स को पेश करने की लॉन्‍ग टर्म स्‍ट्रैटजी बनाने के लि‍ए कंपनी बेहद मजबूत प्रोडक्‍ट प्‍लानिंग वर्टि‍कल बनाने की प्रक्रि‍या में है। 

 

फ्यूचर पर कंपनी की नजर

 

वाघ ने कहा कि‍ कंपनी का फोकस केवल फ्यूचर की ओर से देखना है। यह देखना है कि‍ कैसे कस्‍टमर्स की जरूरतें बदल रही हैं, कैसे ग्‍लोबल मार्केट्स बदल रही हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि‍ कंपनी पांच साल के प्रोडक्‍ट प्‍लान के साथ रोजगार के अवसर पैदा करने का काम कर रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट