Home » Auto » Industry/ TrendsTata Motors' new SUV to be called 'Harrier'; launch in Q1 2019

टाटा मोटर्स की नई SUV के नाम का खुलासा, 'Harrier' होगा इसका नाम

इस कार को जैगुआर लैंड रोवर के साथ मि‍लकर डेवलप कि‍या गया है।

Tata Motors' new SUV to be called 'Harrier'; launch in Q1 2019

मुंबई। टाटा मोटर्स ने अपनी आने वाली नई स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (SUV) का नाम 'Harrier' रखा गया है। इस कार को जैगुआर लैंड रोवर के साथ मि‍लकर डेवलप कि‍या गया है। इस 5 सीटर एसयूवी को न्‍यू जेनरेशन प्‍लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इसे ऑटो एक्‍सपो 2018 में H5X कॉन्‍सेप्‍ट के नाम के साथ पेश कि‍या गया था। कंपनी ने कहा है कि‍ इस कार का कमर्शि‍यल लॉन्‍च 2019 के पहले क्‍वार्टर में होगा।    

 

फ्यूचर जेनरेशन को दर्शाती कार

 

Harrier देखने में स्‍पोर्ट्स और डायनमि‍क लुक देती है और साथ में यह स्‍टाइलिंग, टेक्‍नोलॉजी और परफॉर्मेंस कैपेसि‍टीज के लि‍हाज से टाटा मोटर्स व्‍हीकल के फ्यूचर जेनरेशन को दर्शाती है।

 

Harrier पहली कार होगी जि‍से ‘इम्‍पैक्‍ट डि‍जाइन 2.0’ की सोच पर बनाया जाएगा। इसके अलावा, यह कार फ्यूचर रेडी कनेक्‍टि‍वि‍टी और बेस्‍ट इन क्‍लास इंफोटेनमेंट भी देगी।

 

टाटा मोटर्स की वापसी

 

टाटा मोटर्स में अप्रैल-जून क्‍वार्टर के दौरान सबसे तेज सेल्‍स ग्रोथ दर्ज की है। कंपनी ने अप्रैल-जून अवधि‍ में 58,969 यूनि‍ट्स को बेचा जोकि‍ एक साल पहले 39,708 यूनि‍ट्स थी। इसकी सेल्‍स में 48.5 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई। टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्‍हीकल सेगमेंट में मार्केट शेयर 5.45 फीसदी से बढ़कर 6.75 फीसदी पर पहुंच गया। इसी के साथ, टाटा ने होंडा को पीछे कर दि‍या है।

 

कंपनी ने क्‍या कहा

 

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्‍हीकल बि‍जेनस यूनि‍ट के प्रेसि‍डेंट मयंक पारीख ने कहा कि‍ टर्नअराउंड 2.0 के साथ ही हम मार्केट में अपना पॉजि‍शन जीतने के लि‍ए तैयार हैं। हमें अपने अगले प्रोक्‍डट 'Tata Harrier' जल्‍द से जल्‍द पेश करेंगे। हम इसका कमर्शि‍यल लॉन्‍च 2019 के पहले क्‍वार्टर में करने की तैयारी में हैं।

 

नए प्‍लेटफॉर्म पर बनेगी कार

 

नई टाटा Harrier को कंपनी के पूरी तरह से नए ऑप्‍टि‍मल मॉड्यूलर एफीशि‍यंसी ग्‍लोबल एडवांस (OMEGA) प्‍लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। नए OMEGA आर्कि‍टेकचर को जैगुआर लैंड रोवर के साथ मि‍लकर डेवलप कि‍या गया है।

 

टाटा 45X भी आएगी

 

टाटा 45X एक प्रीमि‍यम हैचबैक है, जि‍से H5X के साथ ऑटो एक्‍सपो 2018 में पेश कि‍या था। यह भी कंपनी के नए इम्‍पैक्‍ट डि‍जाइन 2.0 पर बनाया जाएगा। माना जा रहा है कि‍ यह कार भी 2019 में उतारी जाएगी।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट