बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsरॉयल एनफील्‍ड 2018-19 में 800 करोड़ खर्च करेगी, इंडोनेशि‍या-थाईलैंड में बनाएगी सब्‍सि‍डयरीज

रॉयल एनफील्‍ड 2018-19 में 800 करोड़ खर्च करेगी, इंडोनेशि‍या-थाईलैंड में बनाएगी सब्‍सि‍डयरीज

रॉयल एनफील्‍ड ने मंगलवार को साल 2018-19 के लि‍ए अपने 800 करोड़ रुपए के योजनागत पूंजी खर्च का ऐलान कि‍या है।

Royal Enfield Announces INR 800 Crore Capex For FY 2018-19

नई दि‍ल्‍ली। रॉयल एनफील्‍ड ने मंगलवार को साल 2018-19 के लि‍ए अपने 800 करोड़ रुपए के योजनागत पूंजी खर्च का ऐलान कि‍या है। ऐलान कि‍ए गए खर्च में इस साल तमि‍लनाडु में वल्‍लम वडगल प्‍लांट के फेस-2 के कंस्‍ट्रक्‍शन को शुरू करना शामि‍ल है। इसके अलावा, कंपनी ने चालू वि‍त्‍त वर्ष में इंडोनेशि‍या और थाईलैंड में पूर्ण स्‍वामि‍त्‍व वाली सब्‍सि‍डयरीज बनाने का भी फैसला लि‍या है।

 

कहां खर्च होंगे पैसे

 

कंपनी के इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लान पर आयशर मोटर लि‍. के एमडी और सीईओ सि‍द्धार्थ लाल ने कहा कि‍ हमारी डि‍मांड सप्‍लाई को बढ़ा रही है और हम अपने सभी मार्केट्स से मजबूत ग्रोथ को देख रहे हैं। इसलि‍ए हमने अपने तमि‍लनाडु, चेन्‍नई के पास वल्‍लम वडगल प्‍लांट के दूसरे फेस के साथ प्रोडक्‍शन क्षमता बढ़ाने का फैसला लि‍या है। 

 

इसके अलावा, इस साल चेन्‍नई में हमारे टेक्‍नोलॉजी सेंटर के कंस्‍ट्रक्‍शन को भी पूरा कि‍या जाएगा। साथ ही, आगामी रेग्‍युलेशन को पूरा करने के लि‍ए नए प्रोडक्‍ट्स के डेवलपमेंट और हमारे ग्‍लोबल मार्केट्स के लि‍ए पोर्टफोलि‍यो बढ़ाने पर भी इन्‍वेस्‍टमेंट होगा। 

 

थाईलैंड और इंडोनेशि‍या में बनाएंगे सब्‍सि‍डयरीज

 

साउथईस्‍ट एशि‍या के लॉन्‍ग मोटरसाइकि‍लिंग कल्‍चर के साथ, रॉयल एनफील्‍ड के यूनि‍क मोटरसाइकि‍ल्‍स ने दो साल में ही इस क्षेत्र में मजबूत पकड़ बनाई है। ब्रांड को मजबूत बढ़ाने और मार्केट डेवलपमेंट को तेज करने के लि‍ए रॉयल एनफील्‍ड ने 2018-19 में इंडोनेशि‍या और थाईलैंड में पूर्ण स्‍वामि‍त्‍व वाली सब्‍सि‍डयरीज बनाने का फैसला लि‍या है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट