बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trends5 तरह के लोगों के लि‍ए Royal Enfield के 5 मॉडल्‍स, अपनी जरूरत के हि‍साब से चुनें

5 तरह के लोगों के लि‍ए Royal Enfield के 5 मॉडल्‍स, अपनी जरूरत के हि‍साब से चुनें

आप पर्सनैल्‍टी के हि‍साब से Royal Enfield के मॉडल्‍स को चुन सकते हैं

1 of

नई दि‍ल्‍ली। भारत की सबसे पुरानी मोटरसाइकि‍ल कंपनि‍यों में से एक Royal Enfield है। Royal Enfield के खरीदने वालों की अपनी वजह है। इसका इंजन, एग्‍जॉस्‍ट, ब्रांड नेम और इसकी आवाज बीते कई सालों से नहीं बदली है, लेकि‍न वक्‍त के साथ-साथ रॉयल एनफील्‍ड ने वि‍भि‍न्‍न आकार और लुक बदले हैं। आज के दौर में रॉयल एनफील्‍ड के अलग-अलग मॉडल्‍स वि‍भि‍न्‍न प्रकार के लोगों और जरूरतों के लि‍ए हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि‍ मार्केट में मौजूद रॉयल एनफील्‍ड का कौन सा मॉडल कि‍स तरह के लोगों और जरूरतों के लि‍ए है। आप अपनी पसंद और पर्सनैल्‍टी के हि‍साब से मॉडल्‍स को चुन सकते हैं।

 

रॉयल एनफील्‍ड बुलेट

 

रॉयल एनफील्‍ड का सबसे पुराना और ब्रांड का पर्याय बन चुका मॉडल बुलेट है। बुलेट एक ऐसा मॉडल है, जि‍समें कई साल से कोई खास बदलाव नहीं कि‍या गया। बुलेट सि‍टी के भीतर चलाने के लि‍ए बेहद अच्‍छी है। इसे सड़क पर पड़े गड्ढ़ों में आसानी से चलाया जा सकता है। इसके अलावा, अगर आपको 2 स्‍ट्रोक पसंद है और आप आज भी येज्‍डी और राजदूत को चाहते हैं तो आपके लि‍ए यह बेस्‍ट ऑप्‍शन हो सकता है। रॉयल एनफील्‍ड बुलेट को 350सीसी और 500सीसी इंजन में उपलब्‍ध कराया जाता है।

 

आगे पढ़ें...

रॉयल एनफील्‍ड क्‍लासि‍क

 

अगर आप शहर के भीतर बाइक चलाना चाहते हैं और कभी-कभी बाइक को हाइवे पर चलाना चाहते हैं तो क्‍लासि‍क आपके लि‍ए अच्‍छा ऑप्‍शन हो सकता है। रॉयल एनफील्‍ड क्‍लासि‍क को बुलेट का मॉर्डन वर्जन भी कहा जाता है। क्‍लासि‍क को यूनि‍क कलर्स जैसे Desert Storm, Battle Green, Squadron Blue और good old chrome में उपलब्‍ध कराया जाता है। इस बाइक में भी 350 सीसी और 500 सीसी इंजन ऑप्‍शन है।

 

आगे पढ़ें...

रॉयल एनफील्‍ड थंडरबर्ड

 

रॉयल एनफील्‍ड थंडरबर्ड इंडि‍यन मार्केट की पहली क्रूजर बाइक्‍स में से एक है। इस बाइक ने रेट्रो लुक इमेज को बदल दि‍या। लंबे चौड़े हैंडलबार और नरम सपोर्टिंग सीट आपको लंबी दूरी के लि‍ए बेहद अच्‍छी साबि‍त होती है। यानी अगर आप टूरिंग के लि‍ए जा रहे हैं तो थंडरबर्ड का ऑप्‍शन देख सकते हैं। थंडरबर्ड को भी बुलेट और क्‍लासि‍क की तरह दो इंजन के साथ उपलब्ध कराया जाता है।

 

आगे पढ़ें...

रॉयल एनफील्‍ड हि‍मालयन

 

रॉयन एनफील्‍ड हि‍मालयन इंडि‍यन मार्केट में बि‍कने वाली सबसे कि‍फायती एडवेंचर बाइक है। बाइक के शौकि‍नों के बीच हि‍मालयन काफी पॉपुलर हुई है और रॉयल एनफील्‍ड ने इस बाइक को अहम बदलावों के साथ नए वर्जन में भी लॉन्‍च कि‍या है जोकि‍ इसे ज्‍यादा भरोसेमंद बनाती है। अगर आप नए ट्रि‍प पर जा रहे हैं या आप एक एक्‍सप्‍लोर्र हैं तो आपके लि‍ए यह बाइक अच्‍छा ऑप्‍शन हो सकती है। इसमें ऑल न्‍यू 411 सीसी एलएस इंजन है जोकि‍ 23 बीएचपी पावर जेनरेट करता है।

 

आगे पढ़ें...

रॉयल एनफील्‍ड कॉन्‍टि‍नेंटल जीटी650

 

अगर आपको रॉयल एनफील्‍ड ब्रांड नेम के साथ स्‍टाइलि‍श बाइक चाहि‍ए तो कॉन्‍टि‍नेंटल जीटी650 आपके लि‍ए अच्‍छा ऑप्‍शन है। रॉयल एनफील्‍ड की यह बाइक जल्‍द ही भारत में लॉन्‍च होने वाली है। इस बाइक में 650 सीसीएयर प्‍लस वाटर कूल्‍ड इंजन है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट