Home » Auto » Industry/ TrendsRoyal Enfield bikes, royal enfield bikes does not fit for these 3 kind of people

3 तरह के लोगों के लिए नहीं है Royal Enfield, रहना चाहिए दूर

कई जरूरतों को पूरा नहीं करती Royal Enfield

1 of

नई दिल्ली। देश की सबसे पुरानी मोटरसाइकिल कंपनियों में से एक Royal Enfield है। Royal Enfield को चाहने वालों की कमी नहीं है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कंपनी की सेल्स अप्रैल-जुलाई 2018-19 में 286,726 यूनिट्स रही जोकि सालाना आधार पर 13 फीसदी ज्यादा है। हालांकि, ऐसे कुछ लोग हैं जिनके लिए रॉयल एनफील्ड फायदा का सौदा नहीं हैं। जैसे कि अगर कोई शख्स बाइक को खरीदने से पहले वैल्यू फॉर मनी के बारे में सोच रहा है तो उसके लिए रॉयल एनफील्ड की जगह दूसरी बाइक्स का ऑप्शन ज्यादा बेहद है।

 

वैल्यू फॉर मनी

 

रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल्स की रेंज 1.16 लाख रुपए से 1.99 लाख रुपए है। कंपनी की ओर से बुलेट 350 से लेकर थंडरबर्ड और हिमालयन तक को बेचा जाता है। वहीं, आदर्श रूप से इन बाइक्स का माइलेज 40 किमी प्रति लीटर से ज्यादा नहीं रहता। ऐसे में अगर आप ज्यादा माइलेज के बारे में सोच रहे हैं तो आपको दूसरी बाइक का ऑप्शन मिल सकता है। इसके अलावा, रॉयल एनफील्ड की बाइक अपनी सदियों पुरानी परंपरा को लेकर चल रही है इसलिए आप ज्यादा फीचर्स के बारे में सोच भी नहीं सकते।

 

आगे पढ़ें...

 

मॉर्डन फीचर्स

 

अगर आपको नई बाइक में सभी मॉर्डन फीचर्स चाहिए तो आपको एनफील्ड के बारे में नहीं सोचना चाहिए। कंपनी की केवल हिमालयन बाइक ही ऐसी है जिसमें कुछ फीचर्स जैसे मॉर्डन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिल सकते हैं। बाकी सभी बाइक्स में पुराने स्पीडो मीटर ही लगे हैं। इसके अलावा, फ्यूल वॉर्निंग लाइट या एबीएस जैसे फीचर्स चाहते हैं तो आपको मार्केट में दूसरे ऑप्शंस पर विचार करना चाहिए।

 

आगे पढ़ें...

 

अगर आपको हल्की बाइक चाहिए...

 

रॉयल एनफील्ड बुलेट 138 का वजन 183 किलोग्राम है। इन बाइक्स को हैवी ड्यूटी मैटिरियल के साथ बनाया गया है। ऐसे में इन बाइक्स को बैलेंस करना तो आसान है लेकिन इन बाइक्स को संभालना आसान नहीं है। इसके अलावा, अगर बाइक बीच रास्ते में खराब हो गई तो आपके लिए इसे खींचना भी मुश्किल है। अगर आपको हल्के वजन वाली बाइक चलानी है तो रॉयल एनफील्ड आपकी लिस्ट से बाहर हो जाएगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट