Home » Auto » Industry/ TrendsHindi name for mahindra next car, people suggested on twitter

हिंदी में हो सकता है Mahindra की अगली कार का नाम, कंपनी को मि‍ले 'धाकड़' से लेकर 'बाहुबली' जैसे सुझाव

एक शख्‍स ने ट्वि‍टर पर आनंद महिंद्रा ने पूछा कि‍ क्‍या हिंदी नाम के साथ कोई कार आ सकती है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। कभी आपने सोचा है जि‍स कार को आप खरीदने जा रहे हैं उसका नाम 'हिंदी' में हो। सुनने में शायद आपको अजीब लगे लेकि‍न ट्वि‍टर पर आनंद महिंद्रा को एक शख्‍स ने इसी संबंध में सवाल पूछा। एक शख्‍स ने महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra) ग्रुप के चीफ आनंद महिंद्रा को टैग करते हुए पूछा कि‍ मैं नई कार खरीदने की योजना बना रहा हूं, क्‍या ऐसा हो सकता है कि‍ कि‍सी कार का प्रोडक्‍शन 'हिंदी' नाम के साथ हो। इस पर आनंद महिंद्रा ने लोगों से सुझाव मांगे। लोगों ने महिंद्रा को धाकड़ से लेकर बाहुबली जैसे नामों के सुझाव दे डाले।
 
आनंद महिंद्रा का ट्वि‍ट

 

आनंद महिंद्रा ने ट्वि‍टर पर लि‍खा कि‍ मुझे इस पर सुझाव भेजें। वैसे भी मैं संभावि‍त कारों के नाम की लाइब्रेरी बनाने का शौक रखता हूं।

 

लोगों ने दि‍ए ऐसे सुझाव

 

आनंद महिंद्रा के ट्वि‍ट के बाद तो लोगों ने अलग-अलग नामों की बौछार कर दी। कई लोगों ने धाकड़ जैसा नाम दि‍या तो कि‍सी ने पुष्‍पक, तो एक ने 'महिंद्रा बाहुबली' नाम भी दे दि‍या। कई लोगों ने संस्‍कृत के शब्‍द वाले नामों का भी सुझाव भेजा है। 

 

'O' के साथ हिंदी में नाम

 

यह तो सभी जानते हैं महिंद्रा को 'O'  अल्‍फाबेट से कि‍तना लगाव है। महिंद्रा की Scorpio, Bolero, Xylo और Verito के अंत में 'O' लगा रहता है। इसी को देखते हुए ट्वीटर पर एक सूजर ने 'Mahindra Shastro'  (महिंद्रा शस्‍त्रो) नाम का सुझाव भी दि‍या, जि‍सका मतलब है हथि‍यार। 

 

महिंद्रा का जवाब

 

लोगों के रि‍स्‍पॉन्‍स को देखते हुए ट्वि‍टर पर सबका शुक्रि‍या अदा करते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा कि‍ उनकी लाइब्रेरी के नामों में बहुत तेजी से इजाफा हुआ है। उन्‍होंने कहा कि‍ अब मुझे चिंता है कि‍ कॉम्‍पीटि‍टर्स मेरी टाइमलाइन पर इन फायदेमंद सुझावों को हासि‍ल कर सकेंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss