बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ TrendsLeh तक जाने वाला पहला ई-स्‍कूटर बना Okinawa Praise, 18,350 फीट की ऊंचाई तक पहुंचा

Leh तक जाने वाला पहला ई-स्‍कूटर बना Okinawa Praise, 18,350 फीट की ऊंचाई तक पहुंचा

सफर की शुरुआत गुरुग्राम से हुई थी। Okinawa Praise ने 10 दि‍न के भीतर 1,350 कि‍मी का रास्‍ता तय कि‍या है।

Okinawa become first electric two wheeler brand to reach Leh

नई दि‍ल्‍ली। इलेक्‍ट्रि‍क टू-व्‍हीलर कंपनी Okinawa के फ्लैगशि‍प ई-स्‍कूटर Praise ने लेह तक के सफर को पूरा कर लि‍या है। इसके साथ ही,  Okinawa पहली इलेक्‍ट्रि‍क टू-व्‍हीलर कंपनी बन गई है जिसका ई-स्‍कूटर खारदोंग-ला-पास तक गया है, जोकि‍ सबसे ऊंचे मोटरेबल रोड़ में से एक है। इसकी ऊंचाई 18,380 फीट है। 

 

Okinawa ने कहा है कि‍ पहली बार ऐसा हुआ है जब एक इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल ने 18,000 फीट से ज्‍यादा की ऊंचाई को हासि‍ल कि‍या है। यह सफर कंपनी के 'Praise De Himalaya' कैंपेन का हि‍स्‍सा था जि‍सकी शुरुआत गुरुग्राम से हुई थी। इस स्‍कूटर ने 10 दि‍न के भीतर 1,350 कि‍मी का रास्‍ता तय कि‍या है।   

 

कंपनी ने क्‍या कहा

 

सफल कैंपेन पर Okinawa ऑटोटेक के एमडी जीतेंदर शर्मा ने कहा कि‍ 'Praise De Himalaya' अपने आप में पहला कैंपेन था जि‍समें एक ई-स्‍कूटर को सबसे ऊंची जगह पर चलाया गया। यह ऊंचाई कि‍सी भी टू-व्‍हीलर के लि‍ए आसान नहीं होती। हमें अपने व्‍हीकल की क्षमता पर पूरा भरोसा था कि‍ वह सफलतापूर्वक अपनी ट्रि‍प पूरी करेगा। ऐसा हर दि‍न नहीं होता जब एक ई-स्‍कूटर 1350 कि‍मी और 18,380 फीट की ऊंचाई के सफर को पूरा करे।    

 

Okinawa Praise की स्‍पेसि‍फि‍केशन

 

नए Okinawa Praise 2500 वाट का पावर आउटपुट देता है जोकि‍ करीब 3.4 बीएचपी पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस स्‍कूटर को तीन स्‍पीड मॉडल्‍स इकोनॉमी (35 kmph), स्‍पोर्टी (65 kmph) और टर्बो (75 kmph) के साथ पेश कि‍या गया है। इसके अलावा,  Okinawa Praise ई-स्‍कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 170 कि‍मी से 200 कि‍मी तक की रेंज का ऑफर देता है। 

 

बैटरी ऑप्‍शन और चार्जिंग टाइम
 

Okinawa Praise का इलेक्‍ट्रि‍क मोटर दो बैटरी ऑप्‍शन -  72V/45 Ah VRLA बैटरी के साथ आता है और इसमें ऑप्‍शनल Lithium-ion भी दि‍या गया है। इसकी बैटरी को 6 से 8 घंटे में फुल चार्ज कि‍या जा सकता है जबकि‍ Lithium-ion बैटरी को 1 से 2 घंटे में फुल चार्ज कि‍या जा सकता है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट